खुशखबरी! डिजिटल नेटवर्क समाधान देने वाली ये कंपनी 300 से 400 लोगों को देगी नौकरी

खुशखबरी! डिजिटल नेटवर्क समाधान देने वाली ये कंपनी 300 से 400 लोगों को देगी नौकरी
स्टरलाइट टेक चालू वित्त वर्ष में 300 से 400 लोगों को देगी रोजगार

डिजिटल नेटवर्क समाधान देने वाली स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज (Sterlite Technologies) 5जी और वायरलेस क्षेत्र में बढ़ोतरी और अपने सेवा कारोबार को वैश्विक स्तर पर ले जाने के लिये नये पेशेवरों की नियुक्ति कर रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना संकट (Coronavirus Crisis) में नौकरी की तलाश करने वालों के लिए अच्छी खबर है. डिजिटल नेटवर्क समाधान देने वाली स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज (Sterlite Technologies) चालू वित्त वर्ष में करीब 300 से 400 पेशेवरों की नियुक्ति करेगी. कंपनी 5जी और वायरलेस क्षेत्र में बढ़ोतरी और अपने सेवा कारोबार को वैश्विक स्तर पर ले जाने के लिये नये पेशेवरों की नियुक्ति कर रही है.

कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी आनंद अग्रवाल ने कहा कि कंपनी जरूरी अनुभव रखने वाले पेशेवरों के अलावा इन क्षेत्रों के लिये नये लोगों (फ्रेशर्स) को भी नियुक्त करेगी. उन्होंने कहा, हम वायरलेस और 5 जी क्षेत्र में अपनी स्थित मजबूत कर रहे हैं. इन क्षेत्रों के लिये हम नियुक्ति जारी रखेंगे. कंपनी की अपने सेवा कारोबार को वैश्विक स्तर पर ले जाने की योजना है और वह उसके लिये भी नये लोगों की नियुक्ति करने की तैयारी कर रही है.

यह भी पढ़ें- सोना बेचते समय आपको कितना इनकम टैक्स देना होगा, जानें इसके बारे में सबकुछ



300 से 400 लोगों की नियुक्ति की उम्मीद
अग्रवाल ने कहा, हम रणनीतिक रास्ते पर लगातार आगे बढ़ रहे हैं. हम अर्थव्यवस्था में वर्तमान नरमी या कोविड-19 (COVID-19) का जो भी असर हो रहा है, उसे हमारे समग्र दीर्घकालिक रणनीतिक रूपरेखा को प्रभावित नहीं होने दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज चालू वित्त वर्ष में 300 से 400 लोगों की नियुक्ति की उम्मीद कर रही है. कंपनी अपने सेवा कारोबार को वैश्विक स्तर पर ले जाने के लिये संरचनात्मक रुख अपनाएगी. फिलहाल स्टरलाइट टेक अपने उत्पाद फाइबर और केबल दुनिया के अन्य देशों में बेचती है.

अग्रवाल ने कहा, सेवा कारोबार के लिये हम अबतक भारतीय बाजार पर ध्यान दे रहे हैं. हम रक्षा, दूरसंचार, स्मार्ट सिटी और ग्रामीण ब्रॉडबैंड के लिये परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कंपनी की इस साल सेवा कारोबार के लिये अंतरराष्ट्रीय बाजार में दस्तक देने की योजना है. कंपनी इसके लिये उन ग्राहकों को जोड़ना शुरू कर चुकी है जो उसके उत्पाद खरीदते हैं. अग्रवाल ने कहा, हम संरचनात्मक रुख अपनाएंगे. हम पहले वैश्विक सेवा अनुबंध हासिल करंगे और उसके हिसाब से नियुक्ति योजना को अमल में लाएंगे.

सेवा कारोबार में परियोजना डिजाइन, पूरे नेटवर्क का एकीकरण के साथ परिचालन एवं रखरखाव शामिल हैं. पुणे की कंपनी आप्टिकल फाइबर और केबल समेत नेटवर्क डिजाइन आदि से जुड़ी है. कंपनी के भारत, इटली, चीन और ब्राजील में फाइबर और केबल विनिर्माण संयंत्र हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज