• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • GOOD NEWS FOR STATE BANK OF INDIA BANK OF BARODA CUSTOMERS ISSUES BANKING SERVICES PHONE NUMBER CHECK DETAILS VARPAT

सरकारी बैंक ग्राहकों को राहत! अब घर बैठे एक फोन पर हो जाएंगे सारे काम, जानें किस सर्विस के लिए कौन सा नंबर?

बैंक की व्हाट्सऐप बैंकिंग का फायदा उठाने के लिए मोबाइल की कॉन्टेक्ट लिस्ट में बैंक का व्हाट्सऐप बिजनेस नंबर सेव करना होगा.

कोरोनावायरस की दूसरी लहर (Second Wave Of Corona) देशभर में कोहराम मचा रहा है. ऐसे में देश के तमाम सरकारी बैंक अपने ग्राहकों को घर बैठे बैंकिग की सहूलियत दे रहा है. इसके लिए जरूरी फोन नंबर भी जारी किए गए हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोनावायरस की दूसरी लहर (Second Wave Of Corona) देशभर में कोहराम मचा रहा है. ऐसे में संक्रमण से बचने के लिए सरकार और डाॅक्टर से लेकर एक्सपर्ट तक घरों में ही रहने की सलाह दे रहे हैं. जहां तक संभव हो लोग घर से ही सभी जरूरी कामों को पूरा कर रहे हैं. ऐसे में देश के तमाम सरकारी बैंक अपने ग्राहकों को घर बैठे बैंकिग (Banking Service At Home) की सहूलियत दे रहा है. कोरोना के बढ़ते केसों के बीच बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) ने अपने कस्टमर्स को बैंकिंग सेवा के लिए नंबर जारी किए है. वहीं, भारतीय स्टेट बैंक (SBI)ने भी अपने कस्टमर्स के लिए कॉन्टैक्टलेस सर्विस (Contactless Service) की शुरुआत की है. आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तृत से...

    ब्रांच जाने की नहीं होगी जरूरत
    बैंक शाखाओं में कोविड-19 मानदंडों को बनाए रखने के लिए ग्राहक इन नंबरों की मदद से अपने घर से बैंकिंग सेवाएं जारी रख सकते हैं. उन्हें बैंक ब्रांच जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

    जानें, किस सर्विस के लिए कौन सा नंबर
    << अकाउंट बैलेंस जानने के लिए- 8468001111 पर मिस्ड कॉल करें
    << आखिरी 5 लेनदेन की जानकारी लेने के लिए- 8468001122 पर मिस्ड कॉल करें
    << टोल फ्री नंबर- 18002584455 / 18001024455
    << व्हाट्सऐप बैंकिंग सेवाओं के लिए- 8433888777

    ये भी पढ़ें- मात्र 250 रु में खुलवाएं बेटी के नाम पर ये खाता, शादी पर मिलेंगे पूरे 15 लाख, जानिए डिटेल में...

    व्हाट्सऐप बैंकिंग पर मिलने वाली सेवाएं
    बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) की व्हाट्सऐप बैंकिंग (WhatsApp Banking) सेवाओं में बैलेंस चेक, डेबिट कार्ड ब्लॉक करना, मिनी स्टेटमेंट, बैंकिंग उत्पादों के बारे में जानना, चेक बुक रिक्वेस्ट, चेक स्टेटस, ब्याज दर व सर्विसेज आदि शामिल हैं. बैंक की व्हाट्सऐप बैंकिंग का फायदा उठाने के लिए मोबाइल की कॉन्टेक्ट लिस्ट में बैंक का व्हाट्सऐप बिजनेस नंबर 8433888777 सेव करना होगा.

    SBI ने जारी किए टोल फ्री नंबर
    SBI ने अपने ग्राहकों के लिए टोल फ्री नंबर जारी किए हैं. State Bank of India ने अपने ट्वीट में लिखा है कि घर पर रहें, सुरक्षित रहें.. हम आपकी सेवा करने के लिए वहां हैं. SBI आपको एक संपर्क रहित सेवा प्रदान करता है जो आपकी तत्काल बैंकिंग जरूरतों को पूरा करने में आपकी मदद करेगा. हमारे टोल फ्री नंबर 1800 112 211 या 1800 425 3800 पर कॉल करें.



    ये भी पढ़ें- RBI का अलर्ट! आज रात से 14 घंटे के लिए बंद हो जाएगी बैंक की ये सर्विस, पहले ही निपटा लें जरूरी काम

    फोन पर मिलेंगी ये सुविधाएं
    SBI ने बताया है कि इन नंबर पर कॉल करके कस्टमर्स अकाउंट बैलेंस और लास्ट 5 टांजैक्शन, ATM को बंद या चालू करना, ATM पिन या ग्रीन पिन जेनेरेट करना, नए ATM के लिए अप्लाई कर सकते हैं. बता दें कि SBI के 44 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं.