• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Income Tax रिटर्न फाइल करना हुआ आसान! अब आप अपने नजदीकी पोस्ट ऑफिस में भी कर पाएंगे ITR File, जानें कैसे?

Income Tax रिटर्न फाइल करना हुआ आसान! अब आप अपने नजदीकी पोस्ट ऑफिस में भी कर पाएंगे ITR File, जानें कैसे?

इनकम टैक्स रिटर्न फाइल (IT return file) करने वालों के लिए काम की खबर है.

इनकम टैक्स रिटर्न फाइल (IT return file) करने वालों के लिए काम की खबर है.

इनकम टैक्स रिटर्न फाइल (IT return file) करने वालों के लिए काम की खबर है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. Income Tax: इनकम टैक्स रिटर्न फाइल (IT return file) करने वालों के लिए काम की खबर है. अब आईटी रिटर्न फाइल करना आसान हो जाएगा, क्योंकि इंडिया पोस्ट (Post Office) भी अब आपको अपने नजदीकी पोस्ट ऑफिस के कॉमन सर्विस सेंटर (Post Office, CSC) काउंटर पर आईटीआर फाइल करने की सुविधा दे रहा है. बता दें कि इस बारे में इंडिया पोस्ट ने पहले ही ऐलान कर दिया है. जो पूरे देश में लाखों वेतन भोगी करदाताओं के लिए बड़ी राहत और अच्छी खबर है.

    जानिए क्या कहा इंडिया पोस्ट ने?
    इंडिया पोस्ट ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा है कि अब आपको अपना आईटीआर फाइल (ITR File) करने के लिए ज्यादा दूर जाने की जरुरत नहीं है क्योंकि आप आसानी से अपने नजदीकी पोस्ट ऑफिस CSC काउंटर पर अपना आईटीआर दाखिल कर सकते है.

    ये भी पढ़ें- आपको भी है पैसों की जरूरत? यहां मिलेगा मिनटों में 10 लाख रुपये तक का लोन, जानें सबकुछ

    जानें कैसे कर सकते हैं आईटीआर फाइल?
    आपको बता दें कि Post Office के CSC काउंटर पर पूरे देश में भारत के लोगों के लिए एक सिंगल एक्सेस प्वाइंट के रुप में काम होता है. जहां एक ही विंडो पर पोस्टल बैंकिंग और इंश्योरेंस से संबंधित विभिन्न सेवाएं मिलती है.कोई व्यक्ति पोस्ट ऑफिस के CSC काउंटर से विभिन्न सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारियां और उनसे होने वाले लाभ हासिल कर सकता है.इसके अलावा इन काउंटर से भारत सरकार भारतीय नागरिकों को डिजिटल इंडिया प्रोग्राम के तहत विभिन्न ई-सर्विसेस उपलब्ध करवाती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज