घर खरीदारों को राहत! अब NBCC पूरे करेगी यूनिटेक के अधूरे प्रोजेक्ट्स

आम्रपाली के बाद अब यूनिटेक के अधूरे प्रोजेक्ट्स को पूरा करने का जिम्मा भी NBCC को मिल सकता है. सुप्रीम कोर्ट ने NBCC को प्रोजेक्ट सौंपने का संकेत दिए हैं.

News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 5:05 PM IST
घर खरीदारों को राहत! अब NBCC पूरे करेगी यूनिटेक के अधूरे प्रोजेक्ट्स
आम्रपाली के बाद अब यूनिटेक के अधूरे प्रोजेक्ट बनाएगी NBCC
News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 5:05 PM IST
यूनिटेक के घर खरीदारों को भी सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिलने वाली है. आम्रपाली के बाद अब यूनिटेक के अधूरे प्रोजेक्ट्स को पूरा करने का जिम्मा भी नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NBCC) को मिल सकता है. सुप्रीम कोर्ट ने NBCC को प्रोजेक्ट सौंपने के संकेत दिए हैं. बता दें कि इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली के अधूरे प्रोजेक्ट्स को पूरा करने का जिम्मा एनबीसीसी को सौंपा है.

यूनिटेक के अधूरे प्रोजेक्ट्स का जिम्मा भी NBCC को
सुप्रीम कोर्ट ने आदेश जारी करने से पहले होम बायर्स से सुझाव मांगे हैं. केंद्र सरकार ने यूनिटेक के अधूरे प्रोजेक्ट्स को पूरा करने का जिम्मा NBCC को सौंपने का सुझाव दिया है.



6 महीने में 11 हजार से ज्यादा लोगों को मिल जाएंगे फ्लैट
आम्रपाली के 11,403 फ्लैट बायर्स को अगले 6 महीने में घर मिल सकते हैं. नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनबीसीसी) ने कोर्ट के आदेश के बाद आम्रपाली के प्रोजेक्ट को 3 कैटेगरी में बांटा है. ए कैटेगरी की अधिकतर परियोजनाएं नोएडा की हैं. इनमें लिफ्ट, एसटीपी (सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट), पुताई, लीकेज, फायर फाइटिंग सिस्टम आदि का काम ही बाकी है. बी कैटिगरी में 32,384 फ्लैट्स आएंगे. यहां काफी काम अधूरा है. यहां औपचारिकताएं पूरी करने में ही करीब 2 महीने लग जाएंगे.

ये भी पढ़ें: SBI ग्राहकों को झटका, बैंक ने इतनी फीसदी घटाईं ब्याज दरें
Loading...

देशभर में बिल्डरों पर सुप्रीम कोर्ट का शिकंजा
सुप्रीम कोर्ट ने पिछले हफ्ते देश भर में लंबित प्रोजेक्ट शिकंजा कसने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों को रेरा और अन्य कानून के तहत इन सभी बिल्डर्स पर सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार के मंत्रालय और आला अधिकारियों को अपने यहां अधूरे प्रोजेक्ट्स की जानकारी देने का आदेश दिया था.

ये भी पढ़ें: 1 अगस्त से सस्ती हो जाएंगी ये चीजें, बचेंगे आपके पैसे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 29, 2019, 4:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...