अपना शहर चुनें

States

Yes Bank ग्राहकों के लिए अच्‍छी खबर! क्रेडिट कार्ड यूजर्स को अब मिलेंगे पहले से ज्यादा रिवॉर्ड, जानें सबकुछ

Yes Bank ने अपने क्रेडिट कार्ड यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स पेश किए हैं.
Yes Bank ने अपने क्रेडिट कार्ड यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स पेश किए हैं.

यस बैंक (YES Bank) के रिवॉर्ड प्रोग्राम (Rewards Program) के तहत क्रेडिट कार्ड यूजर्स (Credit Card Users) के लिए फेस्टिव सीजन का आनंद बढ़ा दिया गया है. बैंक के ग्राहक अपने क्रेडिट कार्ड रिवॉर्ड प्‍वाइंट्स (Rewards Points) को अपने दोस्‍तों और परिजनों के साथ शेयर कर सकते हैं. हालांकि, बैंक ने रिवॉर्ड प्‍वाइंट्स शेयर करने के लिए कुछ शर्तें भी रखी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2020, 6:16 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. यस बैंक (YES Bank) ने अपने ग्राहकों के लिए क्रेडिट कार्ड रिवॉर्ड प्रोग्राम (Credit Card Rewards Program) को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स (New Features) पेश किए हैं. इनके तहत बैंक के क्रेडिट कार्ड यूजर्स अपने रिवॉर्ड प्‍वाइंट्स (Reward Points) को अपने परिजनों और दोस्‍तों के साथ शेयर कर सकते हैं. यस बैंक ये सुविधा देने वाला देश का पहला बैंक (First Indian Bank) बन गया है. आसान शब्‍दों में समझें तो अगर आप यस बैंक के ग्राहक हैं और आपने फेस्टिव सीजन में की गई शॉपिंग से रिवॉर्ड प्‍वाइंट्स जुटाए हैं तो आप इन्‍हें किसी को गिफ्ट भी कर सकते हैं. इसके अलावा अगर आप चाहें तो अपने रिवॉर्ड प्‍वाइंट्स को अपने बकाया (Outstanding) के साथ समायोजित (Adjustment) करा सकते हैं.

रिवॉर्ड प्रोग्राम के तहत मिलेंगी ये दूसरी सुविधाएं भी
यस बैंक के क्रेडिट कार्ड यूजर्स को मिलने वाले रिवॉर्ड प्‍वाइंट्स अब कभी एक्‍सपायर नहीं होंगे. वहीं, ग्राहक रिवॉर्ड प्‍वाइंट्स को वॉलेट (Wallet) में ट्रांसफर कर इंश्‍योरेंस प्रीमियम (Insurance Premiums) का भुगतान कर सकते हैं. इसके अलावा अगर आप यस रिवॉर्ड के जरिये फ्लाइट के टिकट बुक कराते हैं तो आपको किसी तरह के सुविधा शुल्‍क (Convenience Fee) का भुगतान भी नहीं करना होगा. वहीं, अगर यस बैंक ग्राहक क्रेडिट कार्ड के जरिये यात्रा (Travel), खानपान (Dining) या घर के सामान (Grocery) का भुगतान करते हैं तो उन्‍हें ज्‍यादा रिवॉर्ड प्‍वाइंट्स मिलेंगे.

ये भी पढ़ें- कॉरपोरेट घरानों को बैंक लाइसेंस देना कितना सही-कितना गलत, जानें क्‍या आएंगी परेशानियां
रिवॉर्ड प्‍वाइंट्स शेयर करने की हैं कुछ शर्तें भी


प्राइवेट सेक्‍टर के यस बैंक में बिजनेस हेड (क्रेडिट कार्ड्स) रजनीश प्रभु ने कहा कि हमने देश के बैंकिंग सेक्‍टर (Banking Sector) में सबसे पहले ग्राहकों के लिए ये फीचर्स पेश किए हैं. हमें पूरा भरोसा है कि ये फीचर्स हमारे लिए गेम चेंजर साबित होंगे. साथ ही इनसे देश की क्रेडिट कार्ड इंडस्‍ट्री में भी बड़े बदलाव होने की उम्‍मीद है. उन्‍होंने साफ किया कि रिवॉर्ड प्‍वाइंट्स सिर्फ यस बैंक क्रेडिट कार्ड मेंबर्स और खास क्रेडिट कार्ड (Select Cards) के साथ ही शेयर किए जा सकेंगे. बता दें कि जुलाई-सितंबर 2020 तिमाही के दौरान यस बैंक को 129 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा (Net Profit) हुआ है. पिछले साल की इसी तिमाही में बैंक को 600 करोड़ रुपये का घाटा (Loss) हुआ था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज