• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • HDFC बैंक ने बदली FD की ब्याज दरें, पैसे इन्वेस्ट करने से पहले जरूर जान लें नए रेट्स

HDFC बैंक ने बदली FD की ब्याज दरें, पैसे इन्वेस्ट करने से पहले जरूर जान लें नए रेट्स

FD पर ये बैंक देगा अब ज्यादा ब्याज

FD पर ये बैंक देगा अब ज्यादा ब्याज

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के रेपो रेट (Repo Rate) घटाने के बाद सभी बैंक अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) के इंटरेस्ट रेट में बदलाव कर रहे हैं. हाल ही में HDFC बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दरों में बदलाव किया है.

  • Share this:
    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के रेपो रेट (Repo Rate) घटाने के बाद सभी बैंक अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) के इंटरेस्ट रेट में बदलाव कर रहे हैं. हाल ही में HDFC बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दरों में बदलाव किया है. 2 करोड़ रुपये से कम जमा राशि वाली FD पर ब्याज दरों में बदलाव किया गया है. बाकि दूसरी FD पर ब्याज दरों में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. HDFC बैंक ने एफडी की नई ब्याज दरें 22 जुलाई 2019 से लागू की हैं.

    एचडीएफसी बैंक ने 30 दिनों से लेकर 6 महीने तक, 6 महीने से लेकर 1 साल तक की FD पर बदलाव नहीं किया है. इसके अलावा लॉन्ग टर्म टैक्स सेविंग एफडी पर मिलने वाले ब्याज दर में भी बदलाव किया है.

    ये भी पढ़ें: सिगरेट पीने वालों के लिए बड़ी खबर! लगेगा हजारों का जुर्माना

    FD की इन ब्याज दरों में किया गया है बदलाव


    30 से 45 दिन की FD
    पहले HDFC बैंक की 30 दिन से लेकर 45 दिनों की FD पर सामान्य नागरिक को 5.75 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 6.25 फीसदी की दर से ब्याज मिलता. लेकिन 22 जुलाई से लागू नई दरों में इन एफडी पर मिलने वाले इंटरेस्ट रेट्स में भी कटौती कर दी गई है. कटौती के बाद अब सामान्य नागरिक को 5.50 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 6.00 फीसदी का ब्याज मिलेगा.

    46 दिन से 6 महीने की FD
    इसके अलावा 46 दिन से लेकर 6 महीने की एफडी पर ब्याज दरों को घटाया गया है. नई एफडी रेट्स लागू होने के बाद अब आम नागरिकों को इस अवधि की एफडी पर 6.25 फीसदी की बजाय 6.00 फीसदी का ब्याज मिलेगा.

    ये भी पढ़ें: शुरू करें इस प्रोडक्‍ट का बिजनेस,हर महीने होगी 2 लाख की कमाई

    1 साल, 1 से 2 साल की एफडी
    HDFC बैंक की एक साल की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर में 0.20 फीसदी की कटौती कर दी गई है. अब बैंक की 1 साल की एफडी पर 7.10 फीसदी का ब्याज मिलेगा. एक साल से दो साल तक की एफडी पर भी ब्याज दर घटाई गई हैं. 1 से 2 साल की एफडी पर पहले के 7.30 फीसदी के मुकाबले 7.20 फीसदी ब्याज मिलेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज