• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • RBI के बाद SBI देगा ग्राहकों को तोहफा! इतने रुपए तक कम सकती है होम लोन EMI

RBI के बाद SBI देगा ग्राहकों को तोहफा! इतने रुपए तक कम सकती है होम लोन EMI

एटीएम से बिना कार्ड के भी योनो सुविधा के जरिये पैसे निकाल सकते हैं

एटीएम से बिना कार्ड के भी योनो सुविधा के जरिये पैसे निकाल सकते हैं

RBI की ओर से रेपो रेट में कटौती के बाद आपके Home Loan की EMI भी कम हो जाएगी. बैंकिंग एक्सपर्ट्स का मानना है कि RBI के रेपो रेट में कटौती करने के बाद SBI होम लोन पर 7.95% के हिसाब से इंटरेस्ट रेट लगेगा. तो इससे आपकी EMI कम होगी. जानिए अब कितनी होगी आपकी EMI…

  • Share this:
    नई दिल्ली. RBI (Reserve Bank of India) ने ब्याज दरें (Repo Rate Cut) 0.25 फीसदी तक घटा दी हैं. इस फैसले के बाद ऐसा माना जा रहा है कि देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI रेपो रेट से जुड़े होम लोन की ब्याज दरों में भी कटौती कर सकता है. बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) 1 अक्टूबर से अपने एमएसएमई, हाउजिंग, ऑटो और अन्य रीटेल लोन्स की ब्याज दरों को रेपो रेट से जोड़ दिया है. SBI रेपो रेट आधारित लोन स्कीम लाने वाला पहला बैंक था. एसबीआई ने अपने एक बयान में बताया था कि हमने यह तय किया है कि फ्लोटिंग रेट वाले सभी एमएसएमई, हाउसिंग और रिटेल लोन को 1 अक्टूबर से एक्सटर्नल बेंचमार्क से जोड़ेंगे.

    PMC बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! अब निकाल सकेंगे 25000 रुपए

    RBI की ओर से रेपो रेट में कटौती के बाद आपके Home Loan की EMI भी कम हो जाएगी. बैंकिंग एक्सपर्ट्स का मानना है कि RBI के रेपो रेट में कटौती करने के बाद SBI होम लोन पर 7.95% के हिसाब से इंटरेस्ट रेट लगेगा. तो इससे आपकी EMI कम होगी.

    जानिए अब कितनी होगी आपकी EMI…

    होम लोन की EMI इतने रुपए होगी कम 
    अगर आपने 20 साल के लिए 30 लाख रुपये का होम लोन लिया है. होमलोन पर SBI की कर्ज दरों को लें तो अब SBI में होम लोन 7.95 फीसदी के इंटरेस्ट रेट के हिसाब लेगा. तो इस लिहाज से आपकी लोन की EMI 25000 रुपए हो जाएगी. इससे अब आपके 468 रुपए बचेंगे. यानी नई ब्याज दरें लागू होने पर हर महीने की EMI में 468 रुपये की कमी आएगी.

    बैंक के डूबने पर खातों में जमा रकम का क्या होगा! यहां जानिए जवाब

    अब इतने फीसदी हुआ रेपो रेट
    बता दें कि MPC बैठक में रेपो रेट घटकर 5.15 फीसदी हो गया है. RBI के इस फैसले के बाद आम लोगों के द्वारा लिए कर्ज सस्ते हो जाएंगे. साथ ही, EMI घट जाएगी. गौरतलब है कि RBI ने अगस्त पॉलिसी में ब्याज दरें 0.35 फीसदी घटाई थी. RBI के इस फैसले के बाद इन बैंकों से लोन लेना सस्ता पड़ेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज