कोरोना संकट में Google ने अपने कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, जून 2021 तक कर सकेंगे वर्क फ्रॉम होम

कोरोना संकट में Google ने अपने कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, जून 2021 तक कर सकेंगे वर्क फ्रॉम होम
गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकरी सुंदर पिचाई

​सिलिकॉन वैली की दिग्गज कंपनी गूगल (Google) ने अपने कर्मचारियों को जून 2021 तक घर से काम (Work from Home) करने का विकल्प दिया है. सोमवार को कंपनी के CEO सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने इस बारे में एक मेल भी भेजा है. कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए गूगल ने यह फैसला लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 28, 2020, 12:02 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए गूगल (Google) ने अपने कर्मचारियों के लिए घर से काम (Work from Home) करने की अवधि अगले साल जुलाई तक बढ़ा दी है. टेक्नोलॉजी क्षेत्र की इस ​दिग्गज कंपनी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि उसके कर्मचारी जुलाई 2021 तक वर्क फ्रॉम होम कर सकते हैं. इस संबंध में गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट इंक (Alphabet Inc.) के मुख्य कार्यकारी अधिकरी सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने कर्मचारियों को एक ई-मेल भी भेजा है.

इस ई-मेल में पिचाई ने लिखा, 'कर्मचारियों को आगे की प्लानिंग करने के लिए हम वैश्विक स्तर पर वर्क फ्रॉम होम की सुविधा का विकल्प 30 जून 2021 तक के लिए बढ़ा रहे हैं. ये उन रोल्स के लिए होगा, जिन्हें ऑफिस से काम करने की जरूरत नहीं है.' एक अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि सुंदर पिचाई ने यह फैसला गूगल के कुछ प्रमुख अधिकारियों से विमर्श करने के बाद खुद ही लिया है.

यह भी पढ़ें: शेयर में पैसा लगाने वालों के लिए बड़ी खबर! बिना ब्रोकर खरीद सकेंगे Stock



द वॉल स्ट्रीट जर्नल ने गूगल की इस घोषणा के बारे में सबसे पहले जानकारी देते हुए लिखा कि इससे पूरी दुनिया में गूगल के 2 लाख से ज्यादा कर्मचारी और कॉन्ट्रैक्टर्स को लाभ होगा. इसके पहले गूगल के वर्क फ्रॉम होम का विकल्प जनवरी तक के लिए ही था.
गूगल के इस फैसले के बाद अब उम्मीद की जा रही है टेक्नोलॉजी क्षेत्र समेत अन्य बड़ी कंपनियां भी अपने कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की अवधि बढ़ा सकती हैं. कोरोना वायरस महामारी के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में कंपनियां अपने कर्मचारियों को लेकर सतर्क नजर आ रही हैं.

यह भी पढ़ें: सुधर रही है भारत की अर्थव्यवस्था, जानिए किन सेक्टरों में आ रही है तेज़ी?

ट्विटर ने भी किया है ऐलान
हालांकि, इस बीच कुछ टेक कंपनियों ने उम्मीद जताई है कि आने वाले कुछ महीनों में अपने ऑफिसेज धीरे-धीरे खोलेंगी. हाल ही में सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर (Twitter) ने ऐलान किया था कि उसके कर्मचारी अनिश्चितकाल तक वर्क फ्रॉम के जरिए काम कर सकते हैं. फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि अगले एक दशक में सोशल मीडिया कंपनियों के करीब आधे कर्मचारी घर से ही काम करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading