Google भारत में करेगा 75 हजार करोड़ रुपये निवेश, भारत की डिजिटल अर्थव्यवस्था में आएगी तेजी

Google भारत में करेगा 75 हजार करोड़ रुपये निवेश, भारत की डिजिटल अर्थव्यवस्था में आएगी तेजी
Google का बड़ा ऐलान भारत में करेगा 75,000 करोड़ रुपए का निवेश

गूगल (Google) ने भारत की डिजिटल अर्थव्यवस्था को गति देने में मदद करने के लिए 75,000 करोड़ रुपये (10 अरब डॉलर) के फंड की घोषणा की. Sundar Pichai और PM Modi के बीच हुआ था डिजिटल इकॉनमी को लेकर विचार विमर्श..

  • Share this:
नई दिल्ली. गूगल (Google) ने भारत की डिजिटल अर्थव्यवस्था को गति देने में मदद करने के लिए 75,000 करोड़ रुपये (10 अरब डॉलर) के फंड की घोषणा की. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने देश में आयोजित हो रहे छठे गूगल फॉर इंडिया कार्यक्रम में भारत में 75,000 करोड़ रुपये निवेश करने की बात कही. उन्होंने कहा, 'डिजिटल अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए गूगल अगले 5 से 7 वर्षों में 75 हजार करोड़ रुपये निवेश करेगा. इकोसिस्टम इन्वेस्टमेंट्स में ये निवेश इक्विटी इन्वेस्टमेंट, पार्टनरशिप और ऑपरेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर का मिस्क्चर होगा.'



ये भी पढ़ें:- खुशखबरी! किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए सरकार जल्द लगा सकती है कीटनाशकों के इस्तेमाल पर रोक
पिछले कुछ सालों में मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग के साथ हमने साझेदारी की है और सस्ते दरों पर मोबाइल फोन मुहैया कराने की दिशा में काम किया है. Google My Business 26 मिलियन डिजिटाइज्ड हुए है. 3 मिलियन गूगल पे का यूज करते है.



जीएसटी और भारत के डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर में Google का अहम रोल
जीएसटी और भारत के डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर में Google का अहम रोल रहा है. हेल्थ और एग्रीकल्चर के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेसी काफी अहम है. आपदा जैसे बाढ़ में गूगल ने काफी कारगर कदम उठाए हैं. साथ ही भारतीय लैंग्वेज के डिजिटाइज्ड करने का काम किया है. इंडिया की ऐप इकोनॉमी काफी तेजी से बढ़ रही है. हम केवल ऐप के डाउनलोड में नहीं बल्कि अपलोड में आगे बढ़ेंगे. गूगल भारत के डिजिटल विलेज को लेकर तेजी से काम कर रहा है.

ये भी पढ़ें:- 50 हजार लगाकर करें 6 लाख रुपए तक कमाई, शुरू करें इसकी खेती

डिजिटल एजूकेशन के लिए 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश
Google की तरफ से भारत में 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश डिजिटल शिक्षा और टीजर को शिक्षित करने का काम किया जाएगा. डिजिटल इंडिया में डिजिटल शिक्षा को बढ़ावा देने का काम किया गया है. खास तौर पर लॉकडाउन के दौरान डिजिटल शिक्षा में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading