Home /News /business /

Job Alert : भारतीय इंजीनियरों का पूरा हो सकता है Google में नौकरी का सपना, जानिए कैसे करें Apply

Job Alert : भारतीय इंजीनियरों का पूरा हो सकता है Google में नौकरी का सपना, जानिए कैसे करें Apply

सेलेक्शन होने पर न सिर्फ अच्छी जॉब प्रोफाइल मिलेगा बल्कि हैंडसम सैलरी भी मिल सकेगी.

सेलेक्शन होने पर न सिर्फ अच्छी जॉब प्रोफाइल मिलेगा बल्कि हैंडसम सैलरी भी मिल सकेगी.

Google Recruitment 2022 : अगर आप गूगल (Google) जैसी बड़ी कंपनी में काम करने का सपना देखते हैं तो अब यह पूरा हो सकता है. दरअसल, गूगल ने भारत में आईटी इंजीनियों की नौकरी निकाली है. कंपनी आईटी सपोर्ट इंजीनियर्स (IT Support Engineers) की नियुक्ति करने की तैयारी में है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय इंजीनियरों के लिए आईटी सेक्टर जॉब (IT Sector Job) करने का अच्छा मौका है. अगर आप गूगल (Google) जैसी बड़ी कंपनी में काम करने का सपना देखते हैं तो अब यह पूरा हो सकता है. दरअसल, गूगल ने भारत में आईटी इंजीनियों की नौकरी निकाली है. कंपनी आईटी सपोर्ट इंजीनियर्स (IT Support Engineers) की नियुक्ति करने की तैयारी में है. सेलेक्शन होने पर न सिर्फ अच्छी जॉब प्रोफाइल मिलेगा बल्कि हैंडसम सैलरी भी मिल सकेगी.

मिली जानकारी के अनुसार, जिन आईटी पेशेवरों का चयन होगा, उन्हें एक शिफ्ट में काम करना होगा. उन्हें इंटरनल टूल्स, टेक्नोलॉजी और एक्सटर्नल प्रोडक्ट्स के लिए काम करना होगा. इसमें चुने गए आईटी पेशेवरों को कई पहलुओं पर अपना योगदान देना होगा. इसमें टूल और टेक्नोलॉजी पर फीडबैक, प्रक्रिया में सुधार और डॉक्यूमेंटेशन जैसे काम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- आज से बदल गए आपके पैसों से जुड़े कई जरूरी नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर

नौकरी पाने की लिए ये काम आना जरूरी
गूगल में नौकरी पाने के लिए डिप्लोमा या फिर इसके समकक्ष प्रैक्टिकल अनुभव होना चाहिए. आवेदक को Linux, Mac OS, या Windows Networked Environment काम करने आना चाहिए. इसके साथ ही कस्टमर सर्विस, क्लाइंट से बेहतर तरीके से बातचीत करना और हेल्पडेस्क में काम करने का अनुभव होना चाहिए.

ये भी पढ़ें- LPG Cylinder Price Hike : आज से 105 रुपये बढ़ गए रसाई गैस सिलेंडर के दाम, जानें अब कितने में मिलेगा?

एजुकेशनल क्लालिफिकेशन
गूगल में नौकरी पाने के लिए आवेदक के पास इन्फॉर्मेशन सिस्टम, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, अप्लाइड नेटवर्किंग, सिस्टम एडमिनिस्ट्रेश (STEM) जैसे फील्ड में बैचर डिग्री होना जरूरी है. टेक्निकल सेक्टर में सार्टिफिकेट कोर्स भी मान्य होगा. जैसे Google Career Certificate – Google IT Support Certificate या इसके समकक्ष कोई दूसरे सार्टिफिकेट कोर्स मान्य होंगे.

ये अनुभव भी है जरूरी
विभिन्न क्वालिफिकेशन के साथ आवेदक के पास डेस्कटॉप, लैपटॉप, फोन सिस्टम, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कई तरह के वायरलेस डिवाइस के साथ काम करने का अनुभव होना चाहिए. प्राथमिकता बदलने पर बेहद सीमित जानकारी के साथ तत्काल फैसला करने की क्षमता होनी चाहिए. बेहतर कम्युनिकेशन, स्किल, लीडरशिप और टीम के साथ बेहतर तालमेल बिठाना आना चाहिए. नई टेक्नोलॉजी को सीखने के प्रति जुनून होना चाहिए.

Tags: Job opportunity

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर