• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Google ने सीसीआई को दिल्ली हाईकोर्ट में घसीटा, गोपनीय रिपोर्ट लीक होने का लगाया आरोप

Google ने सीसीआई को दिल्ली हाईकोर्ट में घसीटा, गोपनीय रिपोर्ट लीक होने का लगाया आरोप

नए कानून से ऐप डिवेलवपर्स को कंपनियों की मनमानी से छुटकारा मिलने की उम्मीद है.

नए कानून से ऐप डिवेलवपर्स को कंपनियों की मनमानी से छुटकारा मिलने की उम्मीद है.

टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल (Google) ने गोपनीय डाटा लीक को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में सीसीआई (CCI) के खिलाफ रिट याचिका दायर की है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. टेक दिग्गज गूगल (Google) ने गुरुवार को कहा कि उसने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग यानी सीसीआई (Competition Commission of India) द्वारा उसके खिलाफ की गई जांच की गोपनीय रिपोर्ट के लीक होने के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में अपील की है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस कवायद का मकसद सीसीआई (CCI) की जांच शाखा को मिली किसी भी गोपनीय जानकारी को गैरकानूनी रूप से बाहर आने से रोकना है.

    गूगल ने कहा कि उसे अभी तक यह गोपनीय रिपोर्ट नहीं मिली है. टेक्नोलॉजी कंपनी ने आगे कहा, ”गूगल ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक रिट याचिका दायर कर इस मामले के समाधान की मांग की है और विशेष रूप से भरोसे के उल्लंघन पर आपत्ति जताई, जिससे गूगल और उसके सहयोगियों को नुकसान पहुंचाता है.”

    पिछले हफ्ते आई रिपोर्टों में कहा गया था कि सीसीआई की जांच शाखा महानिदेशक ने पाया है कि एंड्रायड के संबंध में गूगल अनुचित व्यावसायिक प्रथाओं में शामिल है.

    ये भी पढ़ें- अगर आपके पास है PF अकाउंट तो आज ही कर लें यह काम, मिलेगा 7 लाख रुपये का फायदा, जानें प्रोसेस

    गूगल ने कहा, ”हम इस बात से बहुत चिंतित हैं कि महानिदेशक की रिपोर्ट, जिसमें हमारे एक चालू मामले की गोपनीय जानकारी शामिल है, सीसीआई के पास से मीडिया में लीक हो गई. गोपनीय जानकारी की रक्षा करना किसी भी सरकारी जांच के लिए बुनियादी जरूरत है और हम आगे किसी भी गैरकानूनी खुलासे को रोकने के अपने कानूनी अधिकार का पालन कर रहे हैं.

    कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी ने पूरी तरह से सहयोग किया और पूरी जांच प्रक्रिया में गोपनीयता बनाए रखी. हम उन संस्थानों से समान स्तर की गोपनीयता की उम्मीद करते हैं, जिनसे हम जुड़े हुए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज