Home /News /business /

स्वीमिंग पूल से लेकर रूफ गार्डन तक और भी बहुत कुछ है Google के नए ऑफिस में

स्वीमिंग पूल से लेकर रूफ गार्डन तक और भी बहुत कुछ है Google के नए ऑफिस में

Google ने अपने नए ऑफिस को The Landscraper नाम दिया है.

Google ने अपने नए ऑफिस को The Landscraper नाम दिया है.

टेक दिग्गज Google ने सेंट्रल लंदन की एक इमारत खरीदने के लिए लगभग 7,500 करोड़ रुपये का सौदा किया है. इस बिल्डिंग में गूगल फिलहाल एक किरायेदार है.

Google New office News: दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी गूगल (Google) का ऑफिस फिलहाल लंदन की एक शानदार इमारत में चल रहा है. लेकिन गूगल को एक बिल्डिंग इतनी पसंद आई है कि वह उसे खरीदने का प्लान बना रहा है. इसके लिए 7,400 करोड़ रुपये की डील चल रही है. गूगल का प्लान है कि इस बिल्डिंग को खरीदकर इसमें कुछ बदलाव किए जाएंगे. ये 11-मंजिला बिल्डिंग लंदन के ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट के नजदीक है. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने इस बारे में ट्वीट किया है.

सुंदर पिचाई ने इस बारे में ट्वीट में कहा है कि ब्रिटेन कि विकास और सफलता को लेकर कंपनी की कमिटमेंट है. इसलिए अब कंपनी लंदन Central Saint Giles ऑफिस को खरीदने के लिए काफी उत्साहित है.

हाइब्रिड वर्किंग स्पेस
Google ने इमारत को फिर से बनाने की योजना बनाई है ताकि ऑफिस में कर्मचारियों के काम करने शानदार माहौल मिल सके. नए ऑफिस में हाइब्रिड वर्किंग के लिए मीटिंग रूम होगा. इसमें हाइब्रिड वर्किंग के लिए मीटिंग रूम के साथ-साथ व्यक्तियों के लिए अधिक स्थान बनाया जाएगा.

यह भी पढ़ें- एफडी पर मिलेगा ज्यादा ब्याज, SBI और HDFC Bank ने बढ़ाए इंटरेस्ट रेट

लगभग दो दशकों से 6,400 लोगों को रोजगार देने वाली टेक दिग्गज Google ब्रिटेन के सेंट्रल सेंट जाइल्स (Central Saint Giles)में अपने ऑफिस को लेकर काफी समय से योजना बना रहा है. इस बिल्डिंग में करीब 38,000 वर्ग मीटर के ऑफिस स्पेस हैं जबकि 100 से अधिक रिहायशी अपार्टमेंट हैं. इसमें ग्राउंड फ्लोर पर रेस्टोरेंट और कैफे हैं. इस ऑफिस के बाद Google के पास ब्रिटेन में 10,000 कर्मचारियों के लिए स्पेस होगा. ब्रिटेन में अभी Google के 6,400 कर्मचारी काम करते हैं.

Google CEO Sundar Pichai

आकर्षक रंगों में रंगा है नया ऑफिस
Google ने अपने नए ऑफिस को The Landscraper नाम दिया है. इस ऑफिस में स्वीमिंग पूल, इंडोर बास्केट बॉल कोर्ट से लेकर मसाज रूम और रूफ गार्डन तक होंगे. ऑफिस आकर्षक रंगों से रंगा है. यह बिल्डिंग आकर्षक लाल, हरे, नारंगी और पीले रंग से रंगी हुई है. इसे आर्किटेक्ट Renzo Piano ने डिजाइन किया है.

52

यह भी पढ़ें- होम लोन लेते समय करें ये काम, घर खरीदने में होने वाली हर मुश्किल होगी आसान

गूगल की मूल कंपनी अल्फाबेट (Alphabet) के सीएफओ रूथ पोराट (Ruth Porat) ने कहा, “हमें लगभग 20 वर्षों से ब्रिटेन में काम करने का सौभाग्य मिला है, और सेंट्रल सेंट जाइल्स की हमारी खरीद देश के विकास और सफलता के लिए हमारी निरंतर प्रतिबद्धता को दर्शाती है.”

इमारत का स्वामित्व कानूनी और प्रबंधन रियल एसेट्स (Legal & General Investment Management) और मित्सुबिशी एस्टेट लंदन लिमिटेड (Mitsubishi Estate London) के संयुक्त उद्यम के पास है.

Tags: Google, Google CEO Sundar Pichai

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर