लाइव टीवी

Apple और सैमसंग को टक्कर देने की तैयारी में Google, 2.1 अरब डॉलर में Fitbit को खरीदेगी

News18Hindi
Updated: November 1, 2019, 7:44 PM IST
Apple और सैमसंग को टक्कर देने की तैयारी में Google, 2.1 अरब डॉलर में Fitbit को खरीदेगी
फि​टबिट को 2.1 अरब डॉलर में खरीदेगी गूगल

​फिटनेस ट्रैकर मार्केट (Fitness Tracker Market) में उतरने के लिए फि​टबिट को 2.1 अरब डॉलर में खरीदेगी Google. इस मार्केट में Apple Inc. और सैमसंग जैसी कंपनियों से सीधे टक्कर देगी गूगल.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2019, 7:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गूगल (Google) की मालिकाना कंपनी अल्फाबेट इंक (Alphabet Inc.) ​हाथों में पहनने की फि​टनेस डिवाइस बनाने वाली कंपनी फि​टबिट इंक (Fitbit Inc.) को 2.1 अरब डॉलर में खरीदने की तैयारी में है. इसके साथ ही अपने सर्च इंजन के लिए दुनियाभर में मशहूर यह कंपनी फि​टनेस ट्रेकर मार्केट (Fitness Tracker Market) में भी अपना कदम रखने जा रही है. बता दें कि फिटनेस ट्रैकर और स्मार्टवॉच के इस मार्केट में लगातार तेजी देखने को मिल रही है.

19 फीसदी प्रीमियम दर पर होगी डील - शुक्रवार (आज) फिटबिट (Fitbit Shares) ने जानकारी दी की अल्फाबेट इंक की तरफ से इस डील के लिए 7.35 डॉलर प्रति शेयर का भुगतान कैश में किया जाएगा. यह दर गुरुवार को बंद हुए शेयर बाजार में फिटबिट के प्रति शेयर भाव से 19 फीसदी प्रीमियम दर पर है.

ये भी पढ़ें: MTNL को पटरी पर लाने के लिए सरकार ने भेजा रिवाइवल प्लान! कर्मचारियों के VRS पर दी अहम जानकारियां


फिटबिट के शेयरों में 40 फीसदी तेजी- बता दें कि न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने बीते सोमवार को अपनी एक रिपोर्ट में इस डील के बारे में जानकारी दी थी. इस रिपोर्ट के बाद ही फिटबिट के शेयरों में 40 फीसदी तक की तेजी दर्ज की गई है. इस रिपोर्ट में कहा गया था कि गूगल ने फिटबिट को इस डील के ऑफर पेश किया था.

फिटबिट


एप्पल और सैमसंग जैसी कंपनियों टक्कर देने की तैयारी- इस डील के साथ गूगल उन चुनिंदा कंपनियों की लिस्ट में शामिल हो जाएगा जो फिटनेस ट्रैकर मार्केट में अच्छा कारोबार कर रही हैं. इनमें एप्पल इंक और सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स जैसी दिग्गज कंपनियां पहले से ही शामिल हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें: भारत नहीं ​बल्कि इस चीज से डर रहे हैं पाकिस्तानी, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

इन कंपनियों की मदद से होगी डील- गूगल और फिटबिट के बीच इस डील के लिए कै​टलिस्ट पार्टनर्स एलएलपी ने वित्तीय सलाहकार के तौर पर मध्यस्थता की है. साथ ही इस डील में फेनविक एंड वेस्ट एलएलपी कानूनी सलाहकार के तौर पर अपना भूमिका निभाया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 7:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...