Home /News /business /

Cryptocurrency की बढ़ती लोकप्रियता को देख अब गूगल ने किया बड़ा ऐलान! वॉलेट विज्ञापन को करेगा स्वीकार, होगा ये फायदा

Cryptocurrency की बढ़ती लोकप्रियता को देख अब गूगल ने किया बड़ा ऐलान! वॉलेट विज्ञापन को करेगा स्वीकार, होगा ये फायदा

आज दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन (Bitcoin) सहित तमाम वर्चुअल करेंसीज की कीमतों में तेजी आई है.

आज दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन (Bitcoin) सहित तमाम वर्चुअल करेंसीज की कीमतों में तेजी आई है.

दिग्गज टेक कंपनी गूगल (Google) ने क्रिप्टोकरेंसी की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए अपनी विज्ञापन नीति में संशोधन की घोषणा की है.

    नई दिल्ली. क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) को लेकर इन दिनों भारत समेत दुनियाभर में गजब का उत्साह है. अब अधिकतर लोग क्रिप्टोकरेंसी के बारे में जानना चाहते हैं, उसमें निवेश को लेकर इच्छुक हैं. वजह है- कम समय मुनाफा. दिग्गज टेक कंपनी गूगल (Google) ने क्रिप्टोकरेंसी की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए अपनी विज्ञापन नीति में संशोधन की घोषणा की है. गूगल अब 3 अगस्त 2021 से अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों और डिजिटल वॉलेट के विज्ञापनों को स्वीकार करना शुरू कर देगा. हालांकि, इसका फायदा सिर्फ यूएस के लोगों को ही मिलेगा.

    विश्व स्तर पर होंगे लागू
    सर्च इंजन कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि नए नियम केवल US में वॉलेट पर लागू होते हैं, हालांकि वे विश्व स्तर पर विज्ञापनों पर लागू होंगे. टेक दिग्गज ने कहा कि वह अगस्त में अपनी फाइनेंशियल प्रोडक्ट और सेवाओं की नीति को अपडेट करेगी. Google की नई नीति का लाभ उठाने के लिए क्रिप्टो वॉलेट को FinCEN और फेडरल या स्टेट-चार्टर्ड बैंकों के साथ रजिस्टर्ड करना होगा. हालांकि, Google Ads पर इनिशियल कॉइन ऑफरिंग (ICO) के विज्ञापनों पर प्रतिबंध जारी रहेगा. इसके अलावा, DeFi ट्रेडिंग प्रोटोकॉल या विज्ञापन जो अन्यथा क्रिप्टोकरेंसी या संबंधित उत्पादों की खरीद, बिक्री या व्यापार को बढ़ावा दे रहे हैं, उन पर भी प्रतिबंध लगाया जाएगा.



    ये भी पढ़ें- SBI ने 44 करोड़ ग्राहकों को किया अलर्ट! 30 जून के बाद नहीं चलेगा PAN कार्ड, जानें बैंक ने क्या दी सलाह?

    क्रिप्टो मार्केट में लौटी रौनक
    आज दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन (Bitcoin) सहित तमाम वर्चुअल करेंसीज की कीमतों में तेजी आई है. क्रिप्टो मार्केट में आज दुनिया के सभी टॉप 10 डिजिटल करेंसी हरे निशान में ट्रेड कर रहै हैं. आज कीमतों में सबसे अधिक उछाल के मामले में Binance Coin, Polkadot और Dogecoin टॉप गेनर हैं. Binance Coin की कीमतों में आज 10.10% की उछाल देखने को मिली और दोपहर 2.30 बजे यह 418.05 डॉलर पर ट्रेड कर रही थी. वहीं, Dogecoin आज 8.73% की तेजी के साथ 0.426349 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है.undefined

    Tags: Bitcoin, Business news in hindi, Cryptocurrency, Google

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर