सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर- दफ्तर नहीं आ पाने वाले कर्मियों को सरकार ने दी छूट

सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर- दफ्तर नहीं आ पाने वाले कर्मियों को सरकार ने दी छूट
सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर

कार्मिक मंत्रालय(Personnel Ministry Order) के आदेश के अनुसार, कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट की अनुपलब्धता के कारण कार्यालय नहीं आ पाने वाले अपने कर्मचारियों के लिए केंद्र सरकार ने नियमों में ढील दी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों (Central government employees) को राहत देते हुए बड़ा ऐलान किया है. कार्मिक मंत्रालय (DoPT Department of Personnel and Training under the Personnel Ministry) के आदेश के अनुसार, कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट नहीं होने की वजह से कर्मचारियों को परेशानियां हो रही है. इसीलिए कर्मचारियों को दफ्तर नहीं आने के नियमों में ढील दी है. यह नियम ऐसे लोगों के लिए भी हैं, जो या तो छुट्टी पर थे या आधिकारिक दौरे पर है. यह कदम सरकार की ओर से तब आया है जब कई कर्मचारियों ने इस संदर्भ में पूछताछ की है. जो आवश्यक अनुमति के साथ छुट्टी पर चले गए, लेकिन यात्रा प्रतिबंधों के कारण ड्यूटी ज्वाइन नहीं कर सके.

कौन से कर्मचारियों को मिली नियमों में ढील- केंद्र सरकार, ने  उन कर्मचारियों को ढील देने का फैसला किया है, जो या तो छुट्टी पर थे या आधिकारिक दौरे पर थे और कोरोनोवायरस लॉकडाउन के दौरान सार्वजनिक परिवहन नहीं मिलने के चलते कार्यालय नहीं पहुंच सके.





ये भी पढ़ें-सरकार का बड़ा फैसला! अब बिना चक्कर काटे ग्राहक को मिलेगा उसका हक़, समय और पैसे की होगी बचत 
कोरोना वायरस लॉकडाउन में दफ्तर नहीं पहुंच पाने की असमर्थता जताते हुए कई कर्मचारियों ने सरकार को इस बारे में बताया. इसीलिए सराकर ने ये कदम उठाया है. मंगलवार को जारी कार्मिक मंत्रालय के आदेश के अनुसार, 25 मार्च को देशव्यापी तालाबंदी लागू होने से पहले सरकारी कर्मचारियों के लिए यही प्रावधान लागू है.

ये भी पढ़ें:- इस स्कीम के तहत सरकार 21 हजार रुपये तक कमाने वालों को देगी ज्यादा पैसे

अधिसूचना में कहा गया है, चिकित्सा आधार पर छुट्टी के मामले में, यह मेडिकल / फिटनेस प्रमाण पत्र के आधार के अधीन है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading