सरकार ने अनिल कुमार शर्मा को बनाया SBI का निदेशक, जानें मंडल में कितने सदस्य हैं शामिल

SBI

SBI

सरकार ने रिजर्व बैंक के कार्यकारी निदेशक अनिल कुमार शर्मा (Anil kumar sharma) को तुरंत प्रभाव से उसके निदेशक मंडल में निदेशक नामित किया है. भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India) ने बुधवार को इस बारे में जानकारी दी है.

  • Share this:
नई दिल्ली: सरकार ने रिजर्व बैंक के कार्यकारी निदेशक अनिल कुमार शर्मा (Anil kumar sharma) को तुरंत प्रभाव से उसके निदेशक मंडल में निदेशक नामित किया है. भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India) ने बुधवार को इस बारे में जानकारी दी है. बता दें ये नियुक्ति अगले आदेश तक बनी रहेगी.

इस सिलसिले में भारतीय स्टेट बैंक ने बुधवार को कहा कि वित्तीय सेवाओं के विभाग के 13 अप्रैल 2021 की अधिसूचना के मुताबिक ‘‘केन्द्र सरकार ने रिजर्व बेंक के कार्यकारी निदेशक अनिल कुमार शर्मा को तुरंत प्रभाव से स्टेट बैंक के केन्द्रीय निदेशक मंडल में निदेशक नामित किया है.’’ मालूम हो कि स्टेट बैंक के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा की अध्यक्षता वाले इस बैंक के केन्द्रीय निदेशक मंडल में 13 सदस्य शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: LIC की इस पॉलिसी में मिलेंगे 17.5 लाख रुपये, FD से ज्यादा मिलेगा ब्याज, जानें क्या है पूरा प्लान

एसबीआई चेयरमैन दिनेश कुमार खारा ने 7 अक्‍टूबर 2020 को कार्यभार संभाला था. उनकी नियुक्ति अगस्त 2016 में एसबीआई के मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) के तौर पर हुई थी. उनके बेहतर कामकाज की वजह से 2019 में उन्हें 2 साल का एक्सटेंशन दिया गया था.
आपको बता दें देश में तेजी से बढ़ रहे फ्रॉड को देखते हुए एसबीआई समय-समय पर ग्राहकों को सतर्क करता रहता है. SBI ने ग्राहकों से कहा है कि वह पर्नसल डिटेल्स जैसे पासवर्ड, OTP, कार्ड नंबर वगैरह नहीं मांगते हैं, क्योंकि SBI कभी भी अपने ग्राहकों से ये जानकारियां नहीं मांगता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज