Home /News /business /

गांधी जयंती पर सरकार का बड़ा ऐलान, 31 दिसंबर तक खादी उत्पादों पर मिलेगी 50 फीसदी छूट

गांधी जयंती पर सरकार का बड़ा ऐलान, 31 दिसंबर तक खादी उत्पादों पर मिलेगी 50 फीसदी छूट

खादी के कपड़ों पर मिलेगी 50 फीसदी छूट.

खादी के कपड़ों पर मिलेगी 50 फीसदी छूट.

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर साल 2019 में भी खादी प्रोडक्ट्स पर 50 फीसदी की छूट दी थी. गहलोत सरकार ने एक बार फिर खादी उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए 50 फीसदी छूट का ऐलान किया है.

    नई दिल्ली. गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) के मौके पर राजस्थान सरकार ने खादी उत्पादों (khadi products) पर 31 दिसंबर तक 50 फीसदी छूट देने का ऐलान किया है. यह छूट सभी खादी संस्थानों में 2 अक्टूबर से 31 दिसंबर तक जारी रहेगी.

    गांधी जयंती के मौके पर राज्य सरकार की तरफ से 35 फीसदी और केंद्र सरकार की तरफ से 15 फीसदी छूट दी जा रही है. यह छूट सभी खादी प्रोडक्ट्स पर मिल रही है. राज्य के सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है.

    यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी WagonR EV टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई, जानिए कैसे है फीचर्स

    बता दें कि राज्य सरकार (Rajasthan Government) ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर साल 2019 में भी खादी प्रोडक्ट्स पर 50 फीसदी की छूट दी थी. सीएम ने एक बार फिर खादी उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए 50 फीसदी छूट का ऐलान किया है. सरकार यद कदम राज्य में खादी को बढ़ावा देने के लिए उठा रही है. सभी खादी संस्थानों (Khadi Institutes) में अब आधे दामों पर उत्पाद खरीदे जा सकेंगे.
    इससे पहले गहलोत सरकार ने प्रशासन-शहरों के संग और प्रशासन-गांवों के संग (Prashasan — Shahron Ke Sang and Prashasan — Gaon Ke Sang) अभियान की शुरुआत की. यह अभियान 2 अक्टूबर से शुरू होकर 17 दिसम्बर, 2021 तक चलेगा. इस अभियान के तहत लोगों को भूमि पट्टे (land lease) दिए जाने समेत कई तरह के काम किए जाएंगे.

    यह भी पढ़ें: तय स्पीड से तेज चलाई गाड़ी! तो खैर नहीं, जानिए कैसे होगी चालानी कार्रवाई
    प्रशासन गांवों के संग अभियान के लिए पंचायती राज विभाग ने पांच काम तय कर दिए हैं. इन कामों के लिए विभाग ने सचिवालय स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित किया है. इस अभियान में जन्म मृत्यु रजिस्ट्रेशन, ट्यूबवेल संबंधी शिकायतें, पेंडिंग पट्टे जारी करना, प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन अपडेशन, स्वच्छ भारत मिशन संबंधी काम किए जाएंगे.

    Tags: Business news, Business news in hindi, CM Rajasthan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर