• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • ITR Filing Last Date: टैक्सपेयर्स को राहत, आईटीआर दाखिल करने की अंतिम तारीख बढ़ी, जानें नई डेट

ITR Filing Last Date: टैक्सपेयर्स को राहत, आईटीआर दाखिल करने की अंतिम तारीख बढ़ी, जानें नई डेट

वित्त मंत्री ने आईटी डिपार्टमेंट के नए पोर्टल में कमियों को दूर करने के लिए इंफोसिस को 15 सितंबर तक का समय दिया है.

वित्त मंत्री ने आईटी डिपार्टमेंट के नए पोर्टल में कमियों को दूर करने के लिए इंफोसिस को 15 सितंबर तक का समय दिया है.

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) के नए पोर्टल में समस्याओं के कारण आईटीआर (ITR) दाखिल करने की अंतिम तारीख बढ़ाकर 30 सितंबर कर दी गई है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेज यानी सीबीडीटी (CBDT) ने इनकम टैक्स रिटर्न यानी आईटीआर (ITR) दाखिल करने की अंतिम तारीख बढ़ाकर 30 सितंबर कर दी है. पहले यह तारीख 31 अगस्त की थी. यह बदलाव डायरेक्ट टैक्स विवाद से विश्वास (VSV) एक्ट के सेक्शन 3 के तहत किया गया है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) के नए पोर्टल (New IT Portal) में तकनीकी कमियों के चलते टैक्सपेयर्स को रिटर्न भरने में मुश्किल हो रही थी.

    सीबीडीटी ने एक बयान में कहा कि विवाद से विश्वास एक्ट के तहत जरूरी फॉर्म 3 को जारी करने और इसमें संशोधन करने में हो रही समस्याओं के कारण बिना किसी अतिरिक्त राशि के भुगतान करने की अंतिम तारीख बढ़ाकर 30 सितंबर करने का फैसला किया गया है.

    ये भी पढ़ें- इंटरनेशनल पैसेंजर फ्लाइट्स पर बैन एक महीने और बढ़ा, DGCA ने जारी किया नोटिफिकेशन

    हालांकि, यह साफ किया गया है कि VSV एक्ट के तहत बिना अतिरिक्त राशि के साथ भुगतान की अंतिम तारीख में बदलाव नहीं हुआ है और यह 31 अक्टूबर ही रहेगी.

    वित्त मंत्री ने Infosys को दिया 15 सितंबर तक का समय
    इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के नए पोर्टल में जारी तकनीकी कमियों के बीच हाल ही में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और देश की प्रमुख सॉफ्टवेयर सर्विस कंपनी इंफोसिस के एमडी और सीईओ सलिल पारेख की बीच मुलाकात हुई थी. वित्त मंत्री ने नाराजगी जताते हुए पारेख के साथ मुलाकात के दौरान यह मुद्दा उठाया कि करीब ढाई महीने बीत जाने के बाद भी पोर्टल सुचारू तरीके से काम क्यों नहीं कर रहा है. वित्त मंत्री ने पोर्टल में गड़बड़ियों को ठीक करने के लिए इंफोसिस को 15 सितंबर तक का समय दिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज