• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • सरकार ने IL&FS के चेयरमैन के रूप में उदय कोटक का कार्यकाल 6 महीने बढ़ाया, नोटिफिकेशन जारी

सरकार ने IL&FS के चेयरमैन के रूप में उदय कोटक का कार्यकाल 6 महीने बढ़ाया, नोटिफिकेशन जारी

उदय कोटक

उदय कोटक

सरकार ने बुधवार को कर्ज में डूबे आईएल एंड एफएस (IL&FS) ग्रुप के नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन के रूप में उदय कोटक (Uday Kotak) का कार्यकाल और छह महीने के लिए बढ़ा दिया.

  • Share this:

    नई दिल्ली. सरकार ने बुधवार को कर्ज में डूबे आईएल एंड एफएस (Infrastructure Leasing and Financial Services) ग्रुप के नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन के रूप में उदय कोटक (Uday Kotak) का कार्यकाल और छह महीने के लिए बढ़ा दिया. सरकार ने एक गजट नोटिफिकेशन जारी कर कोटक का कार्यकाल दो अप्रैल, 2022 तक बढ़ा दिया है. वह प्राइवेट सेक्टर के बैंक कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर भी हैं.

    पिछले साल सरकार ने उनका कार्यकाल 12 महीने बढ़ाकर दो अक्टूबर, 2021 कर दिया था, जिसे अब और छह महीने के लिए बढ़ा दिया गया है. बढ़ा हुआ कार्यकाल 3 अक्टूबर 2021 से शुरू होगा. वित्त मंत्रालय में वित्तीय सेवा विभाग द्वारा 21 सितंबर, 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया गया है.

    ये भी पढ़ें- Ola के बाद अब भारतीय कंपनी Detel ने लॉन्‍च की ई-बाइक, कई पेट्रोल बाइक से भी कम है कीमत, चेक करें डिटेल्‍स

    बैंकिंग रेगुलेशन एक्ट, 1949 (Banking Regulation Act, 1949) के अनुसार किसी भी बैंक का प्रबंधन ऐसे किसी व्यक्ति द्वारा नहीं किया जा सकता, जो किसी अन्य कंपनी का डायरेक्टर है. आरबीआई की सहमति से हालांकि उसे तीन महीने या नौ महीने के लिए अस्थायी छूट दी जा सकती है

    ये भी पढ़ें- चीन के खिलाफ फिर सख्‍त कदम उठाएगा भारत! अब LIC IPO में चीनी कंपनियों को निवेश की नहीं दी जाएगी इजाजत

    कोटक को सरकार ने साल 2018 में लेंडर बोर्ड के प्रमुख के रूप में नियुक्त किया था, ताकि वह सरकार द्वारा बोर्ड को संभालने में दिक्कतों और कंपनी को कठिनाइयों से बाहर निकालने में मदद कर सके.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज