अपना शहर चुनें

States

Air India Sale: बढ़ सकती सरकारी एयरलाइन के लिए बोली लगाने की डेडलाइन

बढ़ सकती है एअर इंडिया के लिए बोली लगाने की समयसीमा
बढ़ सकती है एअर इंडिया के लिए बोली लगाने की समयसीमा

Air India Sale: गृहमंत्री की अध्यक्षता वाला अंतरमंत्रालयी समूह नयी तारीख पर इस सप्ताह निर्णय कर सकता है. सरकार ने घाटे में चल रही एअर इंडिया में अपनी 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के लिए 27 जनवरी को आरंभिक सूचना ज्ञापन जारी किया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. एअर इंडिया (Air India) के लिए बोली सौंपे जाने की आखिरी तारीख को 17 मार्च से आगे बढ़ाए जाने की संभावना है. गृहमंत्री की अध्यक्षता वाला अंतरमंत्रालयी समूह नयी तारीख पर इस सप्ताह निर्णय कर सकता है. सरकार ने घाटे में चल रही एअर इंडिया में अपनी 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के लिए 27 जनवरी को आरंभिक सूचना ज्ञापन जारी किया था. देश की इस प्रमुख विमानन कंपनी के साथ-साथ सरकार ने सस्ती विमान सेवा देने वाली उसकी अनुषंगी की पूरी और रखरखाव सेवा कंपनी में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने का भी प्रस्ताव किया है.

अधिकारियों ने बताया कि एअर इंडिया खरीदने में रुचि रखने वाली कंपनियों को अब एयर इंडिया के वर्चुअल डेटा रूम तक पहुंच उपलब्ध करायी गयी है. इससे उनकी ओर से और अधिक सवाल आने की संभावना है जिनका जवाब नागर विमानन मंत्रालय और इस लेनदेन में नियुक्त सलाहकार देंगे.

ये भी पढ़ें: SBI ने ग्राहकों को दिया झटका! अब बैंक ने महंगी की अपनी ये सर्विस



सरकार एअर इंडिया के बारे में अतिरिक्त जानकारी जुटाने की आखिरी तारीख को 11 फरवरी से बढ़ाकर पहले ही 6 मार्च कर चुकी है. अधिकारियों ने कहा, एअर इंडिया पर बना अंतर मंत्रालयी समूह इस हफ्ते खरीदने की इच्छुक कंपनियों के लिए ‘रुचि पत्र’ (Expression of Interest- EoI) जमा कराने की तिथि को आगे बढ़ाने पर निर्णय कर सकता है. फिलहाल, एअर इंडिया खरीदने की रुचि रखने वाली कंपनियों को अपने प्रस्ताव सरकार के पास 17 मार्च तक जमा कराने हैं.
अडानी समूह लगा सकता है एयर इंडिया के लिए बोली
उद्योगपति गौतम अडानी के नेतृत्व वाला अडानी समूह एयर इंडिया खरीदने के लिए बोली लगाने पर विचार कर रहा है. सूत्रों ने बताया कि अंतिम निर्णय पर पहुंचने से पहले कंपनी एअर इंडिया के नीलामी दस्तावेज देख रही है.

ये भी पढ़ें: किसानों के लिए बड़ी खबर! 20 हजार बैंक शाखाओं में एक साथ जारी किए जाएंगे किसान क्रेडिट कार्ड
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज