लाइव टीवी

कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती: एक्सपर्ट्स ने की तारीफ कहा, 'पिछले 20 बजट का सबसे बड़ा ऐलान'

News18Hindi
Updated: September 20, 2019, 5:15 PM IST
कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती: एक्सपर्ट्स ने की तारीफ कहा, 'पिछले 20 बजट का सबसे बड़ा ऐलान'
28 साल में अर्थव्यवस्था को लेकर सरकार का सबसे बड़ा फैसला, एक्सपर्ट्स ने कहा ये 'दिवाली' है

कॉरपोरेट टैक्स(Corporate Tax), मिनिमम अल्टरनेट टैक्स (Minimum Alternate Tax) और LTCG  में केंद्र सरकार की राहत के बाद बाजार ​​के दिग्गजों में उत्साह देखने को मिल रहा. उनका कहना है कि उदारीकरण के बाद यह केंद्र सरकार का सबसे बड़ा फैसला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 20, 2019, 5:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आर्थिक सुस्ती (Economic Slowdown) से निपटने के लिए केंद्र सरकार (Central Government) लगातार कोशिशें कर रही है. इसी सिलसिले में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने आज एक ऐसा बूस्टर डोज कंपिनयों को दे दिया  कि कोई भी वाह-वाह करते नहीं थक रहा. वित्त मंत्री ने आज दो बड़े ऐलान किए. कंपनियों को बड़ी राहत देते हुए केंद्र सरकार ने कॉरपोरेट टैक्स घटाने का प्रस्ताव किया है. इसके साथ ही सरकार ने मिनिमम अल्टरनेट टैक्स (MAT) से भी राहत दी. कॉर्पोरेट्स की लंबे समय से चल रही मांग को मानते हुए सरकार ने कैपिटल गेन्स (Capital Gains) पर बढ़ा हुआ सरचार्ज हटाने का फैसला किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की अगुवाई में लगातार दूसरी बार NDA सरकार बनने के बाद से ही दिग्गज कारोबारी और बाजार से जुड़े लोग केंद्र सरकार से इसकी मांग कर रहे थे और आज वित्त मंत्री ने इसका ऐलान कर दिया. इसके बाद तो जैसे शेयर मार्केट को पंख लग गए. सेसेक्स, निफ्टी, बैंक निफ्टी, मिड कैप लगभग हर तरह के शेयर में बड़ी बढ़त देखने को मिली. इस फैसले के बाद बाजार इतनी तेजी से ऊपर गए कि पिछले 20 बजट का रिकॉर्ड भी टूट गया.

फैसला बड़ा है इसलिए बाजार से लेकर इंडस्ट्री और बड़े उद्यमियों ने सरकार को खूब सराहा. आइए जानते हैं कि वित्त मंत्री के इस ऐलान के बाद क्या है इंडस्ट्री से जुड़े दिग्गज जानकारों का क्या है कहना.

ये भी पढ़ें: सरकार ने इकोनॉमी को फिर दिया बूस्टर डोज, कॉर्पोरेट टैक्स को लेकर किए ये बड़े ऐलान

सिंगापुर में हैलियस कैपिटल के समीर अरोरा ने ट्विटर पर लिखा कि ये बजट से बड़ा नहीं, ये पिछले 20 बजट से बड़ा है. एनाम होल्डिंग में डायरेक्टर मनीष चोखानी ने इस फैसले को ऐतिहासिक बताया. उन्होंने कहा कि इससे नया इकोनॉमिक सायकल शुरू होगा. वहीं महिंद्रा और महिंद्रा में मैनेजिंग डायरेक्टर पवन गोयनका ने कहा कि लगता है कि दिवाली समय से पहले आ गई है.





यहां देखें वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 12:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...