• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • पोस्ट ऑफिस कर्मचारियों को कोरोना वायरस संक्रमण से मौत होने पर 10 लाख देगी सरकार

पोस्ट ऑफिस कर्मचारियों को कोरोना वायरस संक्रमण से मौत होने पर 10 लाख देगी सरकार

इंडिया पोस्ट दुनिया का सबसे बड़ा डाक नेटवर्क है. देशभर में उसके 1.5 लाख से ज्यादा पोस्ट ऑफिस हैं

इंडिया पोस्ट दुनिया का सबसे बड़ा डाक नेटवर्क है. देशभर में उसके 1.5 लाख से ज्यादा पोस्ट ऑफिस हैं

संचार मंत्रालय (Ministry of Communications) ने शनिवार को जानकारी दी कि अगर ड्यूटी के दौरान किसी पोस्टल कर्मचारी (Postal Employees) या ग्रामीण डाक सेवक की कोरोना वायरस से मौत हो जाती है तो उनके परिवार को अनुग्रह राशि के तौर पर 10 लाख रुपये दिए जाएंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने कोविड-19 संक्रमण की वजह से मौत होने पर पोस्ट ऑफिस कर्मचारियों (Post Office Employees) को 10 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. इसमें ग्रामीण डाक सेवक (Gramin Daak Sevak) भी शामिल होंगे. शनिवार को संचार मंत्रालय (Ministry of Communications) ने कहा, 'कोविड-19 के मद्देनजर, ग्रामीण डाक सेवकों समेत अगर किसी भी पोस्टल कर्मचारी की ड्यूटी के दौरान मौत होती है तो केंद्र सरकार उन्हें 10 लाख रुपये अनुग्राह राशि के तौर पर देगी. इसे तत्काल रूप से लागू कर दिया गया है और यह कोविड-19 खत्म होने तक जारी रहेगी.'

    लॉकडाउन के बीच ये सेवाएं दे रहे पोस्ट ऑफिस
    डिपार्टमेंट आफ पोस्ट्स (Department of Posts) भी अनिवार्य सेवाओं के दायरे में आता है. ग्रामीण डाक सेवक और पोस्टल कर्मचारी कोविड-19 की मौजूदा स्थिति के बीच अपनी ड्यूटी पूरी कर रहे हैं. इसमें उन्हें ग्राहकों तक डिलीवरी, पोस्ट ऑफिस सेविंग बैंक, पोस्ट लाइफ इंश्योरेंस, मनी विड्रॉल की सेवाएं जारी हैं.

    यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस लॉकडाउन में सरकार ने नई छूट को लेकर जारी किया आदेश

    स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर भी कर रहा काम
    इसके अतिरिक्त, पोस्ट विभाग स्थानीय प्रशासन और पुलिस के साथ मिलकर कोविड-19 किट्स, फूड पैकेट्स, राशन और जरूरी दवाइयों की डिलीवरी भी कर रहा है. इस प्रकार कोरोना वायरस आपदा के बीच पोस्ट आफिस के कर्मचारी अपनी ड्यूटी पूरी कर रहे हैं.

    14,700 के पार कोरोना वायरस संक्रमण के मामले
    बता दें कि शनिवार शाम 6 बजे तक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 14,792 मामले सामने आए हैं, जिसमें से 12,289 मामले एक्टिव केस हैं. देश में अब तक इस संक्रमण से कुल 2,015 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 488 लोगों की मौत हुई है.

    ये भी पढ़ें: अगर कराई है FD तो आपके मुनाफे पर RBI के फैसले का होगा सीधा असर, जानें यहां

    110 महीने में आपका पैसा हो जाएगा डबल, जानें क्या है मोदी सरकार की ये स्कीम

    कोरोना के इस बड़े संकट में अमेरिका ने की भारत की मदद, दिए 448 करोड़ रुपये

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज