इस बैंक से सरकार बेच रही है अपनी हिस्सेदारी, इन्वेस्टर्स आज और कल लगा सकेंगे बोली

सरकार Axis Bank में अपनी हिस्सेदारी SUUTI के माध्यम से बेचेगी.

सरकार Axis Bank में अपनी हिस्सेदारी SUUTI के माध्यम से बेचेगी.

सरकार ने Axis Bank से अपनी हिस्सेदारी बेचने का फैसला लिया है. सरकार इस बैंक में अपनी 2 फीसदी हिस्सेदारी 4000 करोड़ में बेचेगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. प्राइवेट सेक्टर के बैंक एक्सिस बैंक (Axis Bank) के संबंध में बड़ी खबर है. सरकार ने Axis Bank से अपनी हिस्सेदारी बेचने का फैसला लिया है. सरकार इस बैंक में अपनी 2 फीसदी हिस्सेदारी 4000 करोड़ में बेचेगी. इस बैंक के 5.8 करोड़ शेयर सरकार बेचेगी. इस बैंक से करीब 5.8 करोड़ शेयर सरकार बेचेगी. ऑफर फॉर सेल के तहत प्रति शेयर 680 रुपए में बेचा जाएगा जो मंगलवार के क्लोजिंग भाव पर 4.4 फीसदी का डिस्काउंट है. बता दें कि मंगलवार को यह 711 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था. यह जानकारी बैंक ने एक्सचेंज को दी है.

आज और कल लगा सकेंगे बोली

बैंक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, नॉन रिटेल इन्वेस्टर्स 19 मई को और रिटेल इन्वेस्टर्स 20 मई को बोली लगा पाएंगे. 5.8 करोड़ शेयर का एक चौथाई रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए सुरक्षित किया गया है. डील के मुताबिक, इस ऑफर का बेस साइज 3.6 करोड़ है जिसकी वैल्यू 2450 करोड़ रुपए होती है. यह बैंक के कुल शेयर का 1.2 फीसदी है. इस बैंक में प्रमोटर की हिस्सेदारी 51.43 फीसदी है. एलआईसी के पास 8.19 फीसदी हिस्सेदारी है. एक्सिस बैंक पहले UTI Bank था और 2000 में इसका बायफरकेशन हुआ था.

ये भी पढ़ें- निवेशकों के लिए अच्छी खबर! Cryptocurrency को लेकर अब सरकार ने बनाई ये योजना, जानें पूरा प्लान
SUUTI के जरिए बेचेगी हिस्सेदारी

सरकार Axis Bank में अपनी हिस्सेदारी स्पेसिफाइड अंडरटेकिंग ऑफ यूनिट ट्रस्ट ऑफ इंडिया (SUUTI) के माध्यम से बेचेगी. बैंक में इसकी 1.21 फीसदी हिस्सेदारी है. ओवर सब्सक्रिप्शन होने पर 22 मिलियन एडिशनल शेयर बेचे जाएंगे जो 0.74 फीसदी हिस्सेदारी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज