लाइव टीवी

दिल्ली में घर का मालिक बनने का बड़ा मौका, सरकार ने निकाली नई स्‍कीम

News18Hindi
Updated: February 7, 2019, 1:01 PM IST
दिल्ली में घर का मालिक बनने का बड़ा मौका, सरकार ने निकाली नई स्‍कीम
सांकेतिक फोटो

दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) एक बार फिर फ्लैट्स की स्‍कीम लेकर आ रहा है. इस स्कीम में एलआईजी, एचआईजी, एमआईजी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के फ्लैट्स शामिल किए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2019, 1:01 PM IST
  • Share this:
मेट्रो सिटी में अगर आप भी अपना घर बनाने का सपना देख रहे हैं तो बहुत जल्‍द आपका सपना पूरा हो सकता है. दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA)जल्द ही एक और हाउसिंग स्कीम लेकर आने वाली है. डीडीए की इस स्‍कीम में करीब 10 हजार फ्लैट्स बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे. इस योजना के तहत DDA अपने पुरानी स्कीमों से बचे घरों को दोबारा बेचने का प्लान तैयार कर रहा है. ये सभी फ्लैट्स बनकर तैयार हैं और इसी महीने इस स्‍कीम को लॉन्‍च करने की तैयारी है.

दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) एक बार फिर फ्लैट्स की स्‍कीम लेकर आ रहा है. इस स्कीम में एलआईजी, एचआईजी, एमआईजी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के फ्लैट्स शामिल किए गए है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फ्लैट रोहिणी, द्वारका, नरेला, वसंत कुंज, जसोला, पीतमपुरा, पश्चिम विहार और सिरसपुर में हैं और पूरी तरह से बनकर तैयार हैं. खबर है कि डीडीए 10 हजार फ्लैटों की इस योनजा को 20 फरवरी तक लॉन्‍च कर सकती है. बताया जा रहा है कि पहले इस स्‍कीत में 21 हजार फ्लैट्स शामिल किए जाने की योजना थी लेकिन दिल्‍ली जल बोर्ड की ओर से पानी का कनेक्‍शन उपलब्‍ध नहीं हो पाने के कारण अभी केवल 10 हजार फ्लैटों की स्‍कीम लॉन्‍च की जा रही है.

इसे भी पढ़ें :- घर के बाहर पार्किंग करने वालों के लिए बुरी खबर, अब देना होगा एक्स्ट्रा चार्ज

DDA ने इन फ्लैट्स की बुकिंग के लिए ऑनलाइन सुविधा प्रदान की है. DDA की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, इन फ्लैट्स की बुकिंग किसी भी आयवर्ग का व्यक्ति करा सकता है. इस योजना के तहत पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर बुकिंग की जा रही है. सभी फ्लेट्स की बुकिंग www.dda.org.in के माध्यम से ऑनलाइन की जा रही हैं.

इसे भी पढ़ें :- 10 हजार रुपए में बुक करें अपने सपनों का घर, जानें DDA की खास स्कीम के बारे में

बुकिंग करने का तरीका
डीडीए की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, इस योजना में फ्लैट लेने के इच्छुक लोग www.dda.org.in पर लॉग इन करें. यहां बाईं ओर सबसे ऊपर हॉट लिनक्स नाम से विकल्प मिलेगा. इस पर क्लिक करने पर नया पेज खुलेगा. इस पेज पर DDA Online Housing Scheme 2019 पर क्लिक करना होगा. यहां क्लिक करने के बाद नया पेज खुलेगा. यहां आप अपनी इच्छा के अनुसार नरेला, रामगढ़ और सिरसपुर में से किसी भी जगह पर बिक्री के उपलब्ध फ्लैट की जानकारी ले सकते हैं. साथ ही फ्लैट की बुकिंग कर सकते हैं. फ्लैट की बुकिंग के लिए आपको बुकिंग अमाउंट तुरंत पेय करना होगा. इसके लिए आपको 30 मिनट का समय मिलेगा. अमाउंट का भुगतान करते ही आपके नाम पर फ्लैट की बुकिंग हो जाएगी. यहां आप अपनी पसंद के अनुसार फ्लैट की बुकिंग कर सकते हैं.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2019, 1:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...