अपना शहर चुनें

States

10 नए शहरों में Grofers शुरू करेगा अपनी सेवाएं, मार्च तक 10 हजार करोड़ पहुंच सकता है GMV

10 नए शहरों में Grofers शुरू करेगा अपनी सेवाएं
10 नए शहरों में Grofers शुरू करेगा अपनी सेवाएं

सॉफ्टबैंक समर्थित ग्रोफर्स (Grofers) को मार्च में सकल बिक्री मूल्य (GMV) 10,000 करोड़ पहुंचने की उम्मीद है. कंपनी का दावा है कि Grofers के ग्रैंड ऑरेंज बैग डेज सेल (Grand Orange Bag Days Sale) में करीब 3 से 4 गुना की बढ़ोतरी देखने को मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2021, 5:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: सॉफ्टबैंक समर्थित ग्रोफर्स (Grofers) को मार्च में सकल बिक्री मूल्य (GMV) 10,000 करोड़ पहुंचने की उम्मीद है. कंपनी का दावा है कि Grofers के ग्रैंड ऑरेंज बैग डेज सेल (Grand Orange Bag Days Sale) में करीब 3 से 4 गुना की बढ़ोतरी देखने को मिली है. ग्रोफर्स के संस्थापक सौरभ कुमार ने कहा, “हम हर साल अपने जीएमवी को दोगुना करने के लिए काम कर रहे हैं और वित्तीय वर्ष 2021 तक जीएमवी में 10,000 करोड़ रुपये का लक्ष्य रखा है.” आपको बता दें जीएमवी एक अवधि में बेचे गए माल का कुल मूल्य होता है.

इसके अलावा ग्रोफर्स को उम्मीद है कि 2022 तक कंपनी का जीएमवी लगभग 30,000 करोड़ रुपये का आंकड़ा छू लेगा. कंपनी अपनी सेल को बढ़ाने के लिए निजी लेबल उत्पादों पर ध्यान केंद्रित कर रही है.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! भारतीय अर्थव्यवस्था में होगा सुधार, 2021 में इकोनॉमी में होगी 7.3 फीसदी की बढ़ोतरी: UN



इसके अलावा सौरभ कुमार ने कहा, “हम GOBD के दौरान 50 लाख ग्राहकों के साथ बातचीत पूरा करने के लिए ट्रैक पर हैं. सामान्य दिनों के दौरान टोकरी का आकार 1,500-1,600 रुपये है और अब औसत टोकरी आकार 2,500 रुपये है.” कुमार ने कहा कि कंपनी ने जून 2021 के पहले के लक्ष्य की तुलना में मार्च तक 50 शहरों में विस्तार करने का अपना लक्ष्य तेज कर दिया है.
मार्च तक 12 शहरों को जोड़ेंगे
आपको बता दें इस समय कंपनी 30 शहरों में अपनी सेवाएं उपलब्ध करा रही है, लेकिन मार्च तक कंपनी 10-12 शहरों को इस लिस्ट में जोड़ेगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि हम मांग को पूरा करने के लिए हर महीने हेडकाउंट बढ़ा रहे हैं.

आगे बढ़ाएंगे कारोबार
नवंबर-दिसंबर में हमने लगभग 3,000 लोगों को जोड़ा है. हम अगले 3-6 महीने में हर महीने लगभग 500-100 लोगों को जोड़ने की उम्मीद करते हैं. हमने जिन नए शहरों में अपनी सेवाएं देना शुरू किया है वहां शानदार प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है.

यह भी पढ़ें: देश में जल्द आ सकती है डिजिटल करेंसी, RBI कर रहा विचार

खरीद सकते हैं ये सामान
ऑनलाइन किराना विक्रेता ने दिल्ली, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, मुंबई, पुणे, कानपुर, कोलकाता, लखनऊ, हैदराबाद, फरीदाबाद, गुड़गांव, नोएडा, जयपुर और गाजियाबाद में सेल में अच्छा इजाफा देखने को मिला है. बता दें कंपनी किराने, स्टेपल, पर्सनल केयर, बिस्कुट, स्नैक्स, रसोई, घरेलू सामान, ड्रिंक्स, बच्चे की देखभाल और घर की जरूरतों से जुड़े सामान में डील करती है. आप इस ऐप के जरिए अपनी जरूरत का सभी सामान खरीद सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज