• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • सरकार अब Twitter पर GST से जुड़े सवालों के जवाब नहीं देगी, जानिए पूरा मामला

सरकार अब Twitter पर GST से जुड़े सवालों के जवाब नहीं देगी, जानिए पूरा मामला

सरकार अब Twitter पर GST से जुड़े सवालों के जवाब नहीं देगी, जानिए पूरा मामला

सरकार अब Twitter पर GST से जुड़े सवालों के जवाब नहीं देगी, जानिए पूरा मामला

सरकार अब टि्वटर पर जीएसटी से जुड़े सवालों के जवाब नहीं देगी. पिछले साल 1 जुलाई को जब पूरे देश में गुड्स एंड सर्विस टैक्स लागू किया गया था तब नई प्रणाली को लेकर पैदा हुए कंफ्यूजन को दूर करने के लिए सरकार ने अकाउंट लॉन्च किया था.

  • Share this:
    सरकार अब टि्वटर पर जीएसटी से जुड़े सवालों के जवाब नहीं देगी. पिछले साल 1 जुलाई को जब पूरे देश में गुड्स एंड सर्विस टैक्स लागू किया गया था तब नई प्रणाली को लेकर पैदा हुए कंफ्यूजन को दूर करने के लिए सरकार ने अकाउंट लॉन्च किया था. जहां टैक्सपेयर्स के सवालों के जवाब रियल टाइम आधार पर दिए जाते थे. इस प्रक्रिया से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक सवालों का दौर अब खत्म हो चुका है इसलिए इस हैंडल को बंद किया जा रहा है. (ये भी पढ़ें-दिवाली से पहले सस्ती हो सकती है फ्लाइट टिकट, ये होगी वजह)

    30 सितंबर को GST काउंसिल की अगली बैठक गोवा में होने वाली है. बैठक से पहले इससे जुड़े कई मुद्दे तैयार किए गए हैं. उम्मीद की जा रही है कि इस बैठक में सबसे अहम और प्रमुख मुद्दा एटीएफ और नैचुरल गैस का हो सकता है. एयरलाइंस पर बढ़ते आर्थिक नुकसान के कारण ATFको GST के दायरे में लाने का प्रस्ताव GST काउंसिल की मीटिंग में रखा जा सकता है.

    किस सामान पर आपको कितना चुकाना है GST, ऐसे करें पता


    एविशन मंत्रालय ने बढ़ती इनपुट कॉस्ट का हवाला देते हुए वित्त मंत्रालय से एटीएफ को GST में जल्द लाने की गुजारिश की है. उम्मीद है कि अगली GST काउंसिल की अगली बैठक में इसे मुद्दों में शामिल किया जाए. अगर ऐसा होता है तो हवाई किराया सस्ता हो सकता है.ये भी पढ़ें-इन लोगों की सैलरी पर लगेगा 18% GST! जानिए पूरा मामला

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज