होम /न्यूज /व्यवसाय /गुजरात सरकार पेश करेगी करीब 2.35 लाख करोड़ रुपये का बजट, वह भी बिना टैक्स के

गुजरात सरकार पेश करेगी करीब 2.35 लाख करोड़ रुपये का बजट, वह भी बिना टैक्स के

गुजरात विधानसभा का बजट सत्र 2 मार्च से शुरू होगा

गुजरात विधानसभा का बजट सत्र 2 मार्च से शुरू होगा

Gujarat Budget: गुजरात विधानसभा का बजट सत्र 2 मार्च से शुरू होगा और 3 मार्च को वित्त मंत्री कानू देसाई गुजरात राज्य का ...अधिक पढ़ें

गुजरात विधानसभा का बजट सत्र 2 मार्च से शुरू होगा और 3 मार्च को वित्त मंत्री कानू देसाई गुजरात राज्य का साल 2022-23 का करीब 2.35 लाख करोड़ रुपये का बजट पहली बार पेश करेंगे. यह भूपेंद्र पटेल सरकार का आखिरी बजट होगा. चुनावी साल के दौरान बजट फुलगुलाबी और वेराविना का बजट आ सकता है, जिसमें किसानों, युवाओं के साथ साथ उद्योगपतियों के लिए लाभकारी योजनाओं की भरमार होगी.

आखिरकार बजट को अंतिम रूप दिया गया

वित्त विभाग के सूत्रों के मुताबिक, राज्य सरकार के सभी विभागों ने बजट को अंतिम रूप दे दिया है. वित्त मंत्री कानू देसाई का पहला बजट अनुमानित रु 2.35 लाख करोड़ की उम्मीद है. सत्र के पहले दिन राज्यपाल विधान सभा को संबोधित करेंगे.

नई सरकार में उत्साह

नई सरकार के गठन के बाद पहला बजट पेश करना नई सरकार में अभूतपूर्व उत्साह के साथ देखा जा रहा है. वित्त मंत्री कानू देसाई के बजट का असर आगामी विधानसभा चुनाव पर जरूर पड़ेगा. विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के साथ साथ शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार, महिलाओं के लिए विशेष योजनाएं लाएगी. इस बार, ऐसे संकेत हैं कि सरकार बजट अवधि के दौरान कोई अतिरिक्त कर लगाने की योजना नहीं बना रही है.

ये भी पढ़ें: शेयर बाजार निवेशक इसी महीने कर लें ये काम, वरना नहीं कर पाएंगे ट्रेडिंग

चुनाव से पहले यह बजट सत्र भाजपा कांग्रेस के लिए अहम

आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले का यह सत्र बीजेपी और कांग्रेस के लिए भी अहम साबित हो सकता है. एक तरफ राज्य सरकार शानदार बजट लाने पर जोर दे रही है. वहीं दूसरी ओर इस सत्र के दौरान विपक्ष विभिन्न मोर्चों पर सरकार से भिड़ने का मंच तैयार कर रहा है.

वित्त मंत्री ने प्रत्येक विभाग के साथ परामर्श पूरा किया

अगले बजट में किसानों को युवा उद्यमियों को आरक्षण देने के लिए नई योजनाओं की घोषणा हो सकती है. वित्त मंत्री कानू देसाई ने नए मामलों पर प्रत्येक विभाग के साथ परामर्श पूरा कर लिया है. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल आखिरकार विभाग सचिवों और बजट के साथ बैठक कर रहे हैं, लेकिन इस बैठक के अंत में बजट को अंतिम रूप दिया जाएगा.

Tags: Budget, Gujarat Budget, Gujrat

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें