बिल गेट्स और मेलिंडा के तलाक पर ट्वीट कर फंसे उद्योगपति हर्ष गोयनका, जानें मामला

 बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स ने 27 साल तक साथ रहने के बाद तलाक का ऐलान किया है. (रॉयटर्स फाइल फोटो)

बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स ने 27 साल तक साथ रहने के बाद तलाक का ऐलान किया है. (रॉयटर्स फाइल फोटो)

उद्योगपति हर्ष गोयनका के ट्वीट को महिला विरोधी मानकर ट्वीटर पर किया गया ट्रोल, बाद में गोयनका ने ट्वीट डिलीट कर दिया

  • Share this:

नई दिल्ली. दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स (Bill Gates Divorced) ने हाल ही में अलग होने की घोषणा की थी. इस मामले में भारतीय उद्योगपति और RPG ग्रुप के चेयरमैन हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) को एक ट्वीट करना काफी भारी पड़ गया. इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर उन्हें अपना ट्वीट डिलीट करने पर मजबूर होना पड़ा.

27 साल तक साथ रहने के बाद बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स दोनों के तलाक की खबर दुनियाभर में अभी भी चर्चा का विषय बनी हुई है. ऐसे में गोयनका ने बिल गेट्स और जेफ बेजोस के तलाक को लेकर एक ट्वीट किया. इस ट्वीट को सोशल मीडिया पर महिला विरोधी करार दिया गया. लोगों ने उनके ट्वीट का मतलब यह निकाला कि हर्ष गोयनका, बिल गेट्स या जेफ बेजोस की पत्नियों को लालची बता रहे हैं.

यह भी पढ़ें : नौकरी की बात : महामारी में साइकोमेट्रिक्स टेस्ट और वर्चुअल इंटरव्यू की ट्रिक से पक्की करें अपनी जॉब

यह लिखा था अपने ट्वीट में गोयनका ने
गोयनका ने अपने ट्वीट में मजाकिया अंदाज में लिखा था, बिल गेट्स का तलाक हो गया. जेफ बेजोस का तलाक हो गया. इससे सीख यही मिलती है कि इतने ज्यादा पैसे मत कमाओ कि पत्नी को तलाक के बाद मिलने वाली रकम पति से ज्यादा अच्छी लगने लगे. अपने ऊपर पैसे खर्च करते रहो.

यह भी पढ़ें : Success Story : कचरा बीनने वालों के साथ काम कर हैंडबैग बनाए, आज 100 करोड़ का टर्नओवर 

ट्वीट के बाद ट्रोल होने लगे गोयनका



इस ट्वीट के बाद लोग गोयनका को ट्रोल करने लगे और यूजर्स ने इसे महिला विरोध बताते हुए पूछा कि क्या आपका मतलब यह है कि इन दोनों अरबपतियों की पत्नियों ने पैसों के लालच में अपने पतियों से तलाक ले लिया? एक यूजर ने लिखा कि आप ऐसे जोक तब मारते हैं, जब आप यूट्यूब पर बहुत सारे गोल्ड डिगर प्रैंक वीडियो देख लेते हैं. फिर आदमी खुद को महिला विरोधी जोक्स मारने से रोक नहीं पाता.

यह भी पढ़ें : Success Story : माता-पिता की देखभाल के लिए नौकरी छोड़ टीपीए बिजनेस किया, अब 3000 करोड़ का पोर्टफोलियो

दुनियाभर के पैसे से वास्तविक खुशी नहीं मिल पाती

एक अन्य यूजर ने लिखा, आपसे इस तरह की महिला विरोधी पोस्ट की आशा नहीं थी. आप यह कहना चाहते हैं कि महिलाएं अपने लिए संपत्ति बनाने में समर्थ नहीं है और इसलिए शादी करती हैं और फिर तलाक की रकम का इंतजार? नहीं, वे तलाक इसलिए लेती हैं क्योंकि दुनियाभर का पैसा उन्हें वो खुशी नहीं दे सकता, जो वे डिजर्व करती हैं. हालांकि बाद में उन्होंने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज