होम /न्यूज /व्यवसाय /Harsha Engineers IPO का प्राइस बैंड तय, 14 सितंबर को होगा लॉन्‍च, ग्रे मार्केट में मचा रहा धूम

Harsha Engineers IPO का प्राइस बैंड तय, 14 सितंबर को होगा लॉन्‍च, ग्रे मार्केट में मचा रहा धूम

यह आईपीओ 16 सितंबर तक सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए खुला रहेगा.

यह आईपीओ 16 सितंबर तक सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए खुला रहेगा.

हर्ष इंजीनियर्स इंटरनेशनल लिमिटेड का यह आईपीओ (Harsha Engineers IPO) लाने का दूसरा प्रयास है. हर्ष इंजीनियरिंग ने इससे ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

कंपनी के गुजरात में तीन तथा चीन और रोमानिया में एक-एक निर्माण संयंत्र हैं.
प्रमोटर्स के पास कंपनी की 99.7 फीसदी हिस्सेदारी है.
हर्ष इंजीनियर्स इंटरनेशनल के इश्‍यू को ग्रे मार्केट से अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिल रहा है.

नई दिल्‍ली. ऑटोमोटिव, एविएशन और एयरोस्पेस, रेलवे, कंस्ट्रक्शन माइनिंग तथा कई अन्‍य इंडस्ट्रियल सेक्टर्स के लिए इंजीनियरिंग प्रोडक्‍ट्स बनाने वाली कंपनी हर्ष इंजीनियर्स इंटरनेशनल का आईपीओ (Harsha Engineers IPO) 14 सितंबर को लॉन्‍च होगा. आईपीओ का प्राइस बैंड 314-330 रुपये का तय किया है. यह आईपीओ 16 सितंबर तक सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए खुला रहेगा.

मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस IPO में 455 करोड़ रुपये के नए इश्यू जारी होंगे और शेयरहोल्डर्स और प्रमोटर्स 300 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल भी लाएंगे.  अहमदाबाद की कंपनी का यह आईपीओ लाने का दूसरा प्रयास है. हर्ष इंजीनियरिंग ने अगस्त, 2018 में सेबी के पास ड्राफ्ट पेपर जमा कराए थे.

ये भी पढ़ें-  Stock Market Opening : तीन सप्‍ताह बाद सेंसेक्‍स फिर 60 हजार के पार, निफ्टी भी 18 हजार के करीब

कंपनी प्रोफाइल

हर्ष इंजीनियर्स इंटरनेशनल की स्‍थापना राजेंद्र शाह और हरीश रंगवाला ने 1986 में की थी. कंपनी के गुजरात में तीन तथा चीन और रोमानिया में एक-एक निर्माण संयंत्र हैं. प्रमोटर्स के पास कंपनी की 99.7 फीसदी हिस्सेदारी है. कंपनी ऑटोमोटिव, एविएशन और एयरोस्पेस, रेलवे, कंस्ट्रक्शन माइनिंग, रिन्युएबिल एनर्जी, एग्रीकल्चर और अन्य इंडस्ट्रियल सेक्टर्स के लिए कई तरह के इंजीनियरिंग प्रोडक्ट्स बनाती है.

कंपनी ने मार्च, 2022 में समाप्त वित्त वर्ष के दौरान 1,321.48 करोड़ रुपये का रेवेन्यू और 91.94 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हासिल किया है. कंपनी के रेवेन्यू में बीते साल की तुलना में 45.44 फीसदी की बढ़ोतरी हुई. इस अवधि में उसका कर्ज 322.08 करोड़ रुपये से बढ़कर 356.59 करोड़ रुपये हो गया.

ये भी पढ़ें-  Multibagger Stock: इस बैंक स्‍टॉक ने अपने निवेशकों को बनाया करोड़पति, 23 साल में दिया 220 गुना रिटर्न

ग्रे मार्केट में प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे शेयर

हर्ष इंजीनियर्स इंटरनेशनल के इश्‍यू को ग्रे मार्केट से अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिल रहा है. ग्रे मार्केट में कंपनी के अनलिस्टिड शेयर वर्तमान में 140-150 रुपये प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं. ग्रे मार्केट प्राइस को निवेशक एक संकेतक के रूप में लेते हैं. हालांकि, जरूरी नहीं है कि ग्रे मार्केट में अगर किसी इश्‍यू के शेयर प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं तो उसकी लिस्टिंग भी प्रीमियम पर ही होगी.

अनलिस्टिड अरेना डॉट कॉम के सह संस्‍थापक मनन दोषी का कहना है कि  कंपनी की टॉप लाइन और बॉटम लाइन ग्रोथ प्रभावशाली नजर आ रही है. पब्लिक ऑफर का प्राइस वित्तवर्ष 22 की अर्निंग्स पर 32.70 गुना पीई रेश्यो पर है. इस आईपीओ के अच्‍छा प्रदशर्न करने की उम्‍मीद है.

Tags: Business news, IPO, Stock market

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें