इस राज्य के युवाओं को लॉकडाउन में नहीं होगी नौकरी जाने की टेंशन, राज्य सरकार के इस कदम से आसानी से मिलेगी Job

इस राज्य के युवाओं को लॉकडाउन में नहीं होगी नौकरी जाने की टेंशन, राज्य सरकार के इस कदम से आसानी से मिलेगी Job
इस राज्य के युवाओं को लॉकडाउन में नहीं होगी नौकरी जाने की टेंशन, जानिए क्यों?

हरियाणा में रहने वालों को अब नहीं होगी जॉब की टेंशन. हरियाणा सरकार (Haryana Government) सरकार युवाओं के लिए रोजगार अवसर सृजित करने के लिए जल्द ही एक अल्ट्रा मॉडर्न जॉब पोर्टल (Ultra-Modern Job Portal) शुरू करने जा रही है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. हरियाणा में रहने वालों को अब नहीं होगी जॉब की टेंशन. हरियाणा सरकार (Haryana Government) सरकार युवाओं के लिए रोजगार अवसर सृजित करने के लिए जल्द ही एक अल्ट्रा मॉडर्न जॉब पोर्टल (Ultra-Modern Job Portal) शुरू करने जा रही है. इससे युवाओं के साथ-साथ इंटरनेशनल व मल्टीनेशनल कंपनियों को भी फायदा होगा. कंपनियां इस पोर्टल के जरिए क्वालिफाइड व ट्रेन्ड वर्कफोर्स हासिल कर सकेंगी. यह बात हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने कही है. चौटाला के मुताबिक, जॉब पोर्टल के जरिए हरियाणा सरकार लेबर और जॉब आवेदकों की डिटेल्स कंपनियों को उपलब्ध कराएगी और कंपनियां भी अपनी जरूरत बताएंगी कि उन्हें किस तरह की वर्कफोर्स चाहिए. उसी के आधार पर युवा अप्लाई कर सकेंगे. इस पोर्टल की जिम्मेदारी रोजगार विभाग की होगी. इसी बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि प्रदेश के सभी 22 जिलों में 22 क्लस्टर बनाये जाएंगे और लोगों को स्किल डेवेलपमेंट के जरिए ट्रेनिंग देकर रोजगार दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: आधार और पैन होगा तभी मिलेगा TDS में कटौती का लाभ, जानिए कैसे बचेगा आपका टैक्स

घर लौट रहे कामगारों को रोजगार देने के लिए की घोषणा
उपमुख्यमंत्री का कहना है कि कोविड19 के चलते राज्य में बड़ी संख्या में कामगार वापस लौट रहे हैं. उनके लिए सिक्योरिटी गार्ड इंडस्ट्री समेत प्राइवेट सेक्टर में पर्याप्त रोजगार अवसर होंगे. इसके अलावा जिन युवाओं ने आर्मी और पुलिस में भर्ती के लिए आवेदन किया हुआ है, वे वहां नियुक्ति कन्फर्म होने तक जॉब पोर्टल के जरिए प्राइवेट सेक्टर में काम कर सकेंगे.



30 लाख लोग फिर से काम पर आने वाले हैं 


राज्य सरकार गांवों में लगभग 500 एकड़ की खाली पड़ी जमीन पर इंडस्ट्री आॅपरेशंस को मंजूरी देने पर विचार कर रही है ताकि युवाओं को और ज्यादा रोजगार अवसरों की पेशकश की जा सके. चौटाला का कहना है कि करीब 30 लाख लोग फिर से काम पर आने वाले हैं क्योंकि कंपनियां फिर से काम शुरू करने वाली हैं.

ये भी पढ़ें: Lockdown 4.0: अब रेड जोन में भी ऑनलाइन मंगवा सकते हैं मोबाइल, टीवी, फ्रिज
First published: May 18, 2020, 4:06 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading