Company Result : शानदार नतीजों से हेवल्स ने चौंकाया, तीसरी तिमाही में रिकॉर्ड 75% मुनाफा, शेयर भी उछले

शानदार नतीजों से हेवल्स ने चौंकाया

शानदार नतीजों से हेवल्स ने चौंकाया

HAVELLS India (हेवल्स इंडिया) का अक्टूबर-दिसंबर 2020 तिमाही में रेवेन्यू 39% और मुनाफा 75% बढ़ा है। यही नहीं, मार्जिन में भी सुधार दिखा है. रिजल्ट घोषित ही कंपनी के शेयरों की बाजार में रैली जारी है. खबर लिखे जाने तक कंपनी के शेयर 11.20 प्रतिशत उछल चुके थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 12:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोनाकाल में जहां कंपनियां अपनी कमाई बचाने के लिए संघर्ष कर रही है, वहीं तीसरी तिमाही में HAVELLS India (हेवल्स इंडिया) के शानदार नतीजों ने चौंका दिया है. गुरुवार को घोषित नतीजों में हेवल्स का अक्टूबर-दिसंबर 2020 तिमाही में रेवेन्यू 39% और मुनाफा 75% बढ़ा है। यही नहीं, मार्जिन में भी सुधार दिखा है. रिजल्ट घोषित ही कंपनी के शेयरों की बाजार में रैली जारी है. खबर लिखे जाने तक कंपनी के शेयर 11.20 प्रतिशत उछल चुके थे। कंपनी के शेयर 1134 रुपए के भाव पर कारोबार कर रहे थे.

शेयर बाजारों को भेजी सूचना के मुताबिक, वित्त वर्ष 2021 की 31 दिसंबर को खत्म हुई तीसरी तिमाही में इलेक्ट्रिक व इलेक्ट्रॉनिक आयटम्स बनाने वाली हेवल्स का मुनाफा 74.5% बढ़कर 350.1 करोड़ रुपए रहा है. जबकि बीते वर्ष की तीसरी तिमाही की समान अवधि में कंपनी का मुनाफा 200.6 करोड़ रुपए रहा था. इसी तरह, वित्त वर्ष 2021 की तीसरी तिमाही में Havells की आय 39.7% बढ़कर 3,175.2 करोड़ रुपए रही, जबकि बीते साल की तीसरी तिमाही में कंपनी की आय 2,273.3 करोड़ रुपए रही थी. तिमाही दर तिमाही आधार पर Havells का एबिटा (EBITDA) 269.7 करोड़ रुपए से बढ़कर 508 करोड़ रुपए हो गया है जबकि EBITDA Margin 11.9% से बढ़कर 16.1% पर आ गया है. कंपनी ने तीन रुपए प्रति शेयर का अंतरिम डिविडेंट भी घाेषित किया है।

इनपुट लागत बढ़ने की वजह से कीमतों में इजाफा

HAVELLS के नतीजों और आगे के ग्रोथ पर बात करते हुए कंपनी के चेयरमैन और एमडी अनिल राय गुप्ता का कहना है कि अगले कुछ साल भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए शानदार रहे है। आने वाले दिनों में ग्रोथ रफ्तार बने रहने की उम्मीद है। इनपुट लागत की वजह से कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। उन्होंने आगे कहा कि इंडस्ट्रियल इंफ्रा में ग्रोथ की संभावना नजर आ रही है। रेजिडेंशियल सेक्टर में मांग थोड़ी सुधरी है। जिसके चलते मौजूदा समय में सप्लाई चेन बेहतर होगी। बाजार, मांग को देखते हुए कीमत बढ़ाने पर फैसला हो सकता है।
1365 रुपए तक जा सकता है शेयर

नतीजों के बाद ब्रोकरेज फर्म सीएलएसए ने Havells पर खरीद की राय देते हुए इनका लक्ष्य 1365 रुपए तय किया है। CLSA का कहना है कि तीसरी तिमाही यानी Q3 में आय अनुमान से कम रहा है लेकिन EBITDA अनुमान से बेहतर दिखाई दिया है। वहीं Q3 में बिक्री, EBITDA, आय तीनों अनुमान से बेहतर रहे है। मार्केट शेयर में लगातार सुधार जारी है। लागत में कमी, विज्ञापन खर्च कंट्रोल से मार्जिन में सुधार देखने को मिला है।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज