कोरोना महामारी में HCL बनी मददगार, दिल्ली-NCR में कोविड केयर सुविधा में मदद कर रही है कंपनी

एचसीएल

एचसीएल

एचसीएल ग्रुप (HCL Group) ने कहा कि वह दिल्ली-एनसीआर में कोविड केयर सुविधा में मदद कर रही है.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश इस वक्त कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर से जूझ रहा है. मृतकों को संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. वहीं कई बड़ी कंपनियां भी राहत के काम में लगी हुई हैं. अब दिग्गज आईटी कंपनी एचसीएल ग्रुप (HCL Group) ने कहा कि वह दिल्ली-एनसीआर में कोविड केयर सुविधा में मदद कर रही है. इस सहायता में अस्पताल के बेड्स स्थापित करने की सुविधा शामिल है और यह कंपनी के राहत प्रयासों के तहत किया जा रहा है.

एचसीएल की सहायता में दिल्ली के राष्ट्रमंडल खेल गांव, होली फैमिली अस्पताल, समा अस्पताल, लोक नायक अस्पताल और ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान जैसे विभिन्न प्रतिष्ठानों में अस्पताल के 500 से ज्यादा बेड्स के रूप में मदद शामिल होगी.

ये भी पढ़ें- कोरोना की मार! महामारी ने भारत में 23 करोड़ लोगों को गरीबी में धकेला, दूसरी लहर से हालात हुए बदतर

राष्ट्रमंडल खेल गांव में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना में मदद कर रही है एचसीएल
राष्ट्रमंडल खेल गांव में कंपनी ने दिल्ली सरकार और 'डॉक्टर्स फोर यू' के साथ साझेदारी में प्रतिष्ठान के लिए ऑक्सीजन प्लांट के आयात एवं स्थापना में मदद की है.

ये भी पढ़ें- Oxygen Express: रेलवे ने अब तक पूरे देश में 2067 टन 'संजीवनी' पहुंचाई, दिल्ली को मिला सबसे ज्यादा 707 टन

कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में मिले 4.12 लाख नए केस



गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या हर दिन नए रिकॉर्ड बना रही है. पिछले 24 घंटे में नए मरीजों और मौत के आंकड़ों ने पुराने सभी रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त कर दिए हैं. पिछले एक दिन में देशभर में 4 लाख 12 हजार 262 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जबकि 3,980 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. ये दूसरी बार है जब एक दिन में कोरोना के 4 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं. इससे पहले 30 अप्रैल को 4 लाख 2 हजार 14 मामले सामने आए थे. उस दिन 3525 मरीजों की मौत हुई थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज