Home /News /business /

Jobs Alert: अमेरिका में नौकरी का गोल्डन चांस, HCL देगी हजारों लोगों को जॉब

Jobs Alert: अमेरिका में नौकरी का गोल्डन चांस, HCL देगी हजारों लोगों को जॉब

HCL ने कहा कि वह अगले पांच वर्षों में अमेरिका में 12,000 नई नौकरियों के अवसर तैयार करेगी.

HCL ने कहा कि वह अगले पांच वर्षों में अमेरिका में 12,000 नई नौकरियों के अवसर तैयार करेगी.

HCL को अपने विस्तार के लिए यूएस अर्ली करियर और ट्रेनिंग प्रोग्राम के तहत अगले 36 महीनों में 2,000 से अधिक स्नातकों की भर्ती करने की उम्मीद है. यह कंपनी के वैश्विक न्यू विस्टा कार्यक्रम का हिस्सा है, जिसे दुनिया भर के उभरते शहरों में इनोवेशन और डिस्‍ट्रीब्‍यूशन सेंटर्स स्थापित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली: नोएडा स्थित आईटी सेवा फर्म एचसीएल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (HCL Technologies Ltd-HCL) ने कहा कि वह अगले पांच वर्षों में अमेरिका में 12,000 नई नौकरियों के अवसर तैयार करेगी. HCL को अपने विस्तार के लिए यूएस अर्ली करियर और ट्रेनिंग प्रोग्राम के तहत अगले 36 महीनों में 2,000 से अधिक स्नातकों की भर्ती करने की उम्मीद है.

    यह कंपनी के वैश्विक न्यू विस्टा कार्यक्रम का हिस्सा है, जिसे दुनियाभर के उभरते शहरों में इनोवेशन और डिस्‍ट्रीब्‍यूशन सेंटर्स स्थापित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. कंपनी ने हाल में अपना एचसीएल अप्रेंटिसशिप प्रोग्राम (HCL Apprenticeship Program) भी लॉन्च किया है, जो अमेरिका में हाई स्कूल स्नातकों के लिए नौकरी और पूरी तरह से वित्त पोषित उच्च शिक्षा प्रदान करता है.

    Naukari Ki Bat : ‘ग्रेट रेजिग्नेशन’ के दौर में खूब हैं नौकरियां, बस इन मंत्रों पर करें फोकस

    अमेरिका के किन शहरों में चलेगा रिक्रूटमेंट प्रोग्राम
    एचसीएल (HCL) ने कहा कि उसके अमेरिकी भर्ती प्रोग्राम उत्तरी कैरोलिना, टेक्सास, कैलिफोर्निया, मिशिगन, पेंसिल्वेनिया, मिनेसोटा और हार्टफोर्ड में हाल में लॉन्च किए गए वैश्विक वितरण केंद्र पर केंद्रित होंगे. इस प्रोग्राम की भूमिका में आईटी परामर्श और प्रौद्योगिकी शामिल होगी, जिसमें क्लाउड, आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज, इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT), डेटा एनालिटिक्स व डिजिटल इंजीनियरिंग (digital engineering) शामिल हैं.

    Zoom call पर ही 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, जानें वजह

    प्रशिक्षण पर केंद्रित है एचसीएल का उदय प्रोग्राम
    एचसीएल टेक्नोलॉजीज के सीईओ व प्रबंध निदेशक सी. विजयकुमार ने कहा कि कंपनी में हम अगली पीढ़ी के प्रौद्योगिकी नेतृत्व को खोजने और उसे बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने बताया कि एचसीएल में उदय’ (Rise at HCL) के साथ हम एक कार्यक्रम पेश करते हैं, जो गहन प्रशिक्षण पर केंद्रित है. इसमें ऑन-द-जॉब लर्निंग से लेकर सॉफ्ट स्किल डेवलपमेंट तक शामिल हैं.

    एचसीएल के दुनियाभर में हैं 1.87 लाख कर्मचारी
    विजयकुमार  ने कहा कि वे स्नातकों के साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं ताकि रोमांचक तकनीकी क्षेत्र में उनकी उन्नति हो सके. एचसीएल टेक्नोलॉजीज (HCL Technologies) वैश्विक स्तर पर 1,87,000 से अधिक लोगों को रोजगार मुहैया करा रही है. एचसीएल के दुनियाभर में 15 ऑफिस हैं. कंपनी अमेरिका में पिछले 32 सालों से कार्य कर रही है.

    Tags: Business news in hindi, Jobs, Jobs news, Naukri, Recruitment

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर