लाइव टीवी

कोरोना संकट के बीच ये दिग्गज कंपनी देगी बोनस, 15 हजार फ्रेशर्स को भी देगी नौकरी

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 8:18 PM IST
कोरोना संकट के बीच ये दिग्गज कंपनी देगी बोनस, 15 हजार फ्रेशर्स को भी देगी नौकरी
एचसीएल टेक्नोलॉजी अपने कर्मचारियों को बोनस देगी.

कोरोना वायरस महामारी की वजह से वित्तीय हालत खराब होने की वजह से कई कंपनियां अपने कर्मचारियों को निकाल रही हैं या उनकी वेतन में कटौती कर रही हैं. इस बची एचसीएल टेक्नोलॉजी ने कर्मचारियों को बोनस देने का निर्णया लिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से कंपनियों को रेवेन्यू के मोर्चे पर तगड़ा झटका लगा है. यही कारण है कि कुछ कंपनियां अपने कर्मचारियों को काम से निकाल रही हैं या उनके वेतन में कटौती कर रही हैं. लेकिन, ऐसे में माहौल में भी एचसीएल टेक्नोलॉजी (HCL Technology) ने अपने डेढ़ लाख कर्मचारियों को वेतन में​ किसी भी प्रकार की कटौती नहीं करते हुए पिछले साल का बोनस भी देने का निर्णय लिया है. कंपनी ने ये भी स्पष्ट किया कि कोरोना के कारण कंपनी के कारोबार और आय पर बुरा असर हुआ है फिर भी कंपनी एक भी कर्मचारी को काम से नहीं निकालेगी.

15 हजार फ्रेशर्स को नौकरी देगी HCL
सॉफ्टवेयर सेवा उपलब्ध कराने वाली देश की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने इसके पहले 15 हजार फ्रेशर्स को नौकरी देने का ऑफर भी दिया है. महाराष्ट्र टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक, कोरोना संकट के कारण कंपनी का एक भी प्रोजेक्ट रद्द नहीं हुआ है, लेकिन नये प्रोजेक्ट के काम में देरी जरूर हुई है.

इसमें भी कंपनी अच्छी संभावनाएं तलाश रही है और जहां जरूरी हैं नई भर्तियां भी की जा रही हैं ऐसा एचसीएल टेक के एचआर प्रमुख अप्पाराव वीवी ने स्पष्ट किया है.



यह भी पढ़ें: PF से पैसा निकालने का एक और नियम हुआ आसान, आसानी से खाते में आएगी रकम



2008 की मंदी में भी नहीं की थी वेतन में कटौती
कंपनी के एचआर प्रमुख ने कहा कि कंपनी जो बोनस देती है वो कर्मचारियों की पिछले 12 महीनों की मेहनत होती है इसलिए कर्मचारियों को उसका पूरा लाभ मिलना चाहिए ऐसा कंपनी का मानना है. उन्होंने आगे कहा कि साल 2008 की वैश्विक मंदी हो या अन्य कोई भी संकट हो कंपनी ने कर्मचारियों के वेतन में कभी भी कटौती नहीं की है.

घर से काम कर रहे कर्मचारियों की प्रोडक्टिविटी बढ़ी
अप्पाराव ने कहा कि पिछले महीने में लॉकडाउन के कारण घर से काम कर रहे कर्मचारियों की प्रोडक्टिविटी 16 से 17 फीसदी तक बढ़ गई है. इससे प्रभावित होकर कंपनी ने भविष्य में 50 प्रतिशत कर्मचारियों को घर से ही काम (Work From Home) देने की तैयारी करना शुरू कर दिया है.

अन्य 5 कंपनियों की तुलना में पिछले वित्त वर्ष में कंपनी ने 16.7 प्रतिशत ज्यादा तेजी से तरक्की की है. कंपनी की आय 9.94 करोड़ रुपये रही थी जबकि इस साल का रिजल्ट कंपनी ने अभी घोषित नहीं किया है.

यह भी पढ़ें: Swiggy ने शुरू की शराब की होम डिलीवरी, ऑर्डर करने से पहले जान लें ये बातें
First published: May 21, 2020, 8:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading