ग्रेजुएट्स के लिए बड़ी खबर! TCS के बाद अब ये कंपनी देगी 15 हजार लोगों को नौकरी, इतनी होगी सैलरी

ग्रेजुएट्स के लिए बड़ी खबर! TCS के बाद अब ये कंपनी देगी 15 हजार लोगों को नौकरी, इतनी होगी सैलरी
HCL करेगी 15000 कैंपस सिलेक्शन

HCL Technologies वह चालू वित्त वर्ष में 15 हजार लोगों को कैंपस हायरिंग करेगी. HCL टेक्नॉलजी ने पिछले साल 9,000 नए लोगों को हायर किया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस संकट (Coronavirus Crisis) चलते जहां ज्यादातर कंपनियां छंटनी और सैलरी में कटौती कर रही हैं. वहीं देश की बड़ी आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज (HCL Technologies) युवाओं के लिए अच्छी लेकर आई है. HCL Technologies वह चालू वित्त वर्ष में 15 हजार लोगों को कैंपस हायरिंग करेगी. HCL टेक्नॉलजी ने पिछले साल 9,000 नए लोगों को हायर किया था. पिछले साल के मुकाबले यह 6 हजार ज्यादा है. बता दें कि देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी TCS ने भी 44 हजार ग्रेजुएट फ्रेशर्स (Freshers Hiring In TCS) को नौकरी पर रखने की घोषणा की है.

इतनी होगी सैलरी
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक एचसीएल टेक के एचआर हेड वीवी अप्पाराव ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि कोरोनो वायरस महामारी के कारण कैंपस प्लेसमेंट की रफ्तार प्रभावित हुई है. इसने छात्रों की स्नातक स्तर की पढ़ाई में देरी और संस्थानों के सामान्य कामकाज में बाधा उत्पन्न की है. उन्होंने कहा कि फ्रेशर्स का औसत वेतन 3.5 लाख रुपए रहेगा. उन्होंने कहा कि कंपनी की भर्ती प्रक्रिया वर्चुअल मोड में स्थानांतरित हो गई है.

आमतौर पर एचसीएल टेक प्रत्येक तिमाही में 3,500-4,000 लोगों को काम पर रखता है. हालांकि, वित्त वर्ष 22021 के पहले तीन महीनों में इसने केवल 2,000 को काम पर रखा है.
यह भी पढ़ें- मोदी सरकार ने ई-कॉमर्स कंपनियों को दिए निर्देश! प्रोडक्ट पर लिखना होगा देश का है



जून तिमाही में कंपनी का मुनाफा 32 फीसदी बढ़ा
महामारी और लॉकडाउन के बाद घर से काम करने वाले अपने लगभग 96 प्रतिशत कर्मचारियों के बावजूद कंपनी ने जून तिमाही में बेहतर नतीजे पेश किए हैं. जून तिमाही में कंपनी का मुनाफा 31.70 फीसदी बढ़कर 2,925 करोड़ रुपये रहा. कंपनी ने एक साल पहले की जून तिमाही में 2,220 करोड़ रुपये मुनाफा कमाया था.

HCL टेक के फाउंडर बेटी के लिए छोड़ा चेयरमैन पद
HCL टेक्नोलॉजीज के चेयरमैन शिव नादर (Shiv Nadar) अपना पद छोड़ दिया है. उनकी बेटी रोशनी नादर मल्होत्रा (Roshni Nadar Malhotra) तुरंत प्रभाव से कंपनी की नई चेयरमैन बन गई है. शिव नादर कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर पद पर बने रहेंगे. उनका पद चीफ स्ट्रैटेजी ऑफिसर का होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading