लाइव टीवी

HDFC बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी! डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए लॉन्च की नई ऐप

News18Hindi
Updated: January 9, 2020, 7:56 PM IST
HDFC बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी! डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए लॉन्च की नई ऐप
HDFC बैंक ने बताया कि इस माय ऐप्स की मदद से संस्थान को अपनी ब्रैंडिंग और कंटेंट को कस्टमाइज करने में मदद मिलेगी.

माय ऐप्स ऐप्लीकेशन (MyApp Application) के जरिए भारत में डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा दिया जाएगा. यह ऐप हर इंस्टीट्यूट के हर सदस्य के लिए फ्री होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2020, 7:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने गुरुवार को माय ऐप्स ऐप्लीकेशन (MyApp Application) लॉन्च किया जिसके जरिए भारत में डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा दिया जाएगा. MyApp को कस्टमाइज़ करके कई प्रोडक्ट्स को एक साथ रखा गया है जिसके माध्यम से अर्बन लोकल बॉडीज़, हाउसिंग सोसायटी, लोकल क्लब या धार्मिक संगठनों को फायदा पहुंचेगा. फिलहाल बैंक इस ऐप में चार तरह की ऐप्लीकेशन प्रदान कर रहा है. ये हैं- मायसोसायटी, मायप्रेयर, मायक्लब और मायसिटी. एकदम नई पहल में एचडीएफसी बैंक ऑर्गेनाइजेशन्स की मदद कर रहा है कि वे अपना इकोसिस्टम माईऐप्स के जरिए डिजिटाइज कर सकें.

HDFC बैंक ने बताया कि इस माय ऐप्स की मदद से संस्थान को अपनी ब्रैंडिंग और कंटेंट को कस्टमाइज करने में मदद मिलेगी. खास बात है कि यह ऐप हर इंस्टीट्यूट के हर सदस्य के लिए फ्री होगा. सदस्य इस ऐप के जरिए मासिक बिल या फीस का भुगतान कर सकते हैं या तमाम सुविधाओं के लिए ऑनलाइन बुकिंग कर सकेंगे. माईऐप्स के जरिए ऑर्गेनाइजेशन को पेमेंट की रिपोर्ट, सदस्यों द्वारा बुक की गई फैसिलिटी, यूजर्स की तरफ से भेजी गईं रिक्वेस्ट्स या शिकायतों तक एक्सेस बेहद आसान हो जाएगा.

संस्थान आसानी से कर सकेंगे अपनी ब्रैंडिंग-
एचडीएफसी बैंक ने बताया कि माय ऐप्स की मदद से संस्थान को अपनी ब्रैंडिंग और कंटेंट को कस्टमाइज करने में मदद मिलेगी. इसमें कोई मासिक शुल्क नहीं होगा. सदस्य इस ऐप के जरिए मासिक बिल या फीस का भुगतान कर सकते हैं या विभिन्न फैसिलिटीज के लिए ऑनलाइन बुकिंग कर सकेंगे. माईऐप्स के जरिए ऑर्गेनाईजेशन को पेमेंट की रिपोर्ट, सदस्यों द्वारा बुक की गई फैसिलिटी, यूजर्स की तरफ से भेजी गईं रिक्वेस्ट्स या शिकायतों तक एक्सेस बेहद आसान हो जाएगा.



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2020, 7:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर