Home /News /business /

hdfc bank canara bank indian overseas bank others raise lending rates arnod

केनरा और इंडियन ओवरसीज बैंक के लोन पर कटेगी अब ज्यादा ईएमआई, ब्याज दरों में की बढ़ोतरी   

केनरा बैंक और इंडियन ओवरसीज बैंक ने सभी तरह के कर्ज की ब्याज दरों में वृद्धि कर दी है.

केनरा बैंक और इंडियन ओवरसीज बैंक ने सभी तरह के कर्ज की ब्याज दरों में वृद्धि कर दी है.

सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक और इंडियन ओवरसीज बैंक ने भी एमसीएलआर (MCLR) में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है. इससे इन बैंकों से होम, ऑटो, पर्सनल सहित सभी तरह का लोन लेना पहले से ज्यादा महंगा हो गया है. लोन लेने वाले ग्राहकों को अब  ज्यादा ईएमआई देनी होगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. रेपो रेट और सीआरआर में बढ़ोतरी के बाद से सस्ते कर्ज का दौर खत्म हो गया है. तमाम बैंक अब धीरे-धीरे कर्ज पर ब्याज की दरें बढ़ाने की घोषणा करते जा रहे हैं. सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक और इंडियन ओवरसीज बैंक ने भी एमसीएलआर (MCLR) में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है. इससे इन बैंकों से होम, ऑटो, पर्सनल सहित सभी तरह का लोन लेना पहले से ज्यादा महंगा हो गया है. लोन लेने वाले ग्राहकों को अब  ज्यादा ईएमआई देनी होगी.

इससे पहले, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ महाराष्ट्र और निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक और करुर वैश्य बैंक कर्ज की ब्याज दरों में बढ़ोतरी की घोषणा कर चुके हैं. पिछले हफ्ते ही रिजर्व बैंक ने महंगाई को नियंत्रित करने के लिए रेपो रेट में 40 बेसिस प्वाइंट और सीआरआर (नकद आरक्षित अनुपात) में 50 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी कर दी थी. आरबीआई की ओर से दो साल बाद रेपो रेट में वृद्धि की गई है.

ये भी पढ़ें- दो और बैंकों का लोन हुआ महंगा, बेंचमार्क रेट में बढ़ोतरी से अब ज्यादा देनी होगी ईएमआई

केनरा बैंक का आरएलएलआर हुआ 7.3 फीसदी
केनरा बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, बैंक ने अपने रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (आरएलएलआर) को बढ़ाकर 7.3 फीसदी कर दिया है. केनरा बैंक ने एमसीएलआर आधारित लोन की दरों में भी इजाफा किया है. एक साल के एमसीएलआर की दर अब 7.35 फीसदी हो गई है. वहीं एक रात से छह महीने का एमसीएलआर 6.65-7.3 फीसदी के बीच होगा. बैंक की नई दरें 7 मई से प्रभावी हो गई है.

आईओबी और पीएनबी का लोन हुआ महंगा
जबिक इंडियन ओवरसीज बैंक ने भी लेंडिंग रेट में तब्दीली कर दी है. बैंक का आरएलएलआर अब बढ़कर 7.25 फीसदी हो गया है. नई दरें 10 मई, 2022 से प्रभावी हो गई है. सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक ने भी रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट में 40 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की है. बैंक का लेंडिंग रेट अब 6.9 फीसदी हो गया है. मौजूदा ग्राहकों के लिए नई दर 1 जून, 2022 से लागू होगी. जबकि नए ग्राहकों के लिए नई दर 7 मई से प्रभावी हो गई है.

ये भी पढ़ें- पीएनबी के ग्राहक अब फिजिकल डेबिट कार्ड के बगैर करें ऑनलाइन शॉपिंग, बैंक दे रहा है ये सुविधा

इसके अलावा जिन अन्य बैंक ने लोग महंगा कर दिया है उनमें बैंक ऑफ इंडिया, सेंट्रल बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, बंधन बैंक और जना स्मॉल फाइनेंस बैंक भी शामिल हैं.

Tags: Bank interest rate, Bank Loan, Bank news, Interest rate of banks

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर