• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • पंजाब के इस CA को हर महीने मिलती है 89 लाख रुपए सैलरी, जानें कौन है ये शख्स?

पंजाब के इस CA को हर महीने मिलती है 89 लाख रुपए सैलरी, जानें कौन है ये शख्स?

EPFO अगले 7 दिन में बड़ी खुशखबरी दे सकता है

EPFO अगले 7 दिन में बड़ी खुशखबरी दे सकता है

यूं तो देश के सभी बैंक क़र्ज़ में हैं. लेकिन फिर भी बैंक CEO's की सैलरी देश में सबसे अधिक है. आदित्य को देश में सबसे अधिक बेसिक मासिक सैलरी मिलती है. वित्त वर्ष 2018-19 में इन्हें हर महीने बेसिक सैलरी के तौर पर 89 लाख रुपए मिले हैं.

  • Share this:
    यूं तो देश के सभी बैंक क़र्ज़ में हैं. लेकिन फिर भी बैंक CEO's की सैलरी देश में सबसे अधिक है. हम बात कर रहे हैं एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के सीईओ आदित्य पुरी की. आदित्य को देश में सबसे अधिक बेसिक मासिक सैलरी मिलती है. वित्त वर्ष (Financial Year) 2018-19 में इन्हें हर महीने बेसिक सैलरी के तौर पर 89 लाख रुपए मिले हैं. आपको बता दें कि आदित्य पंजाब के गुरुदास पुर के रहने वाले हैं और उन्होंने चार्टेड अकाउंट की पढ़ाई की है.

    एक्सिस बैंक के सीईओ दूसरे नंबर पर
    इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर एक्सिस बैंक के सीईओ अमिताभ चौधरी हैं. उन्होंने जनवरी में पद संभाला है. इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक उनको बेसिक मासिक वेतन के तौर पर पिछले वित्त वर्ष में 30 लाख रुपए मिले.

    ये भी पढ़ें: 15 अगस्त तक इन इलाकों में भारी बारिश का रेड अलर्ट!

    HDFC CEO Aditya Puri


    कोटक महिंद्रा बैंक के सीईओ तीसरे नंबर पर 
    वहीं इस लिस्ट में कोटक महिंद्रा बैंक के उदय कोटक 27 लाख रुपए की बेसिक सैलरी के साथ तीसरे स्थान पर है.

    आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ चौथे पर 
    बैंकों की सालाना रिपोर्ट के मुताबिक आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व प्रमुख चंदा कोचर चौथे स्थान पर हैं. पद छोड़ने तक उन्हें हर महीने 26 लाख रुपए की बेसिक सैलरी मिली. उनके उत्तराधिकारी संदीप बख्शी को हर महीने बेसिक सैलरी के रूप में औसतन 22 लाख रुपए मिले और वे पांचवें स्थान पर रहे. वह अक्टूबर में बैंक के सीईओ नियुक्त हुए थे. उनके पूर्ववर्ती चंदा कोचर ने जून में पद छोड़ा था. यस बैंक के सीईओ रवणीत गिल और पूर्व सीईओ राणा कपूर की बेसिक सैलरी को सूची में शामिल नहीं किया गया है, क्योंकि बैंक अपने अधिकारियों की सैलरी समग्र रूप से बताता है और बेसिक सैलरी के अलग आंकड़े जारी नहीं करता है.

    ये भी पढ़ें: खुशखबरी! अब एक SMS से साफ करा सकेंगे जनरल कोच

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज