कोरोना संकट के बीच HDFC बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी राहत! आपके दरवाजे तक पहुंचेगी ATM वैन

HDFC Bank ने मोबाइल एटीएम वैन की सुविध शुरू की.

HDFC Bank ने मोबाइल एटीएम वैन की सुविध शुरू की.

कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों (Coronavirus in India) की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए कई क्षेत्रों में पाबंदियां (Lockdown) लगा दी गई हैं. इसे देखते हुए देश के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के कर्जदाता एडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने लोगों के दरवाजे तक कैश पहुंचाने (Doorstep Cash Delivery) की व्‍यवस्‍था की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 6:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में हर दिन बढ़ते कोरोना मरीजों (Coronavirus cases in India) को देखते हुए कई राज्‍यों ने लॉकडाउन, वीकेंड लॉकडाउन या कर्फ्यू की घोषणा कर दी है. वहीं, कंटेनमेंट में लोगों को पैसों नकदी की जरूरत होने पर दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसे ध्‍यान में रखते हुए देश के निजी क्षेत्र के सबसे बड़े कर्जदाता एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने अहम फैसला लिया है. एचडीएफसी बैंक ने ग्राहकों को कोरोना संकट के बीच नकदी की समस्‍या से निपटने में मदद करने के लिए देश भर में मोबाइल एटीएम (Mobile ATMs) की सुविधा शुरू की है. इसका लाभ देश के 19 शहरों को मिलेगा.

इन शहरों में लोगों को मिलेगी मोबाइल एटीएम की सुविधा

एचडीएफसी बैंक ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर बताया है कि एटीएम वैन की सुविधा किन प्रमुख शहरों में उपलब्ध कराई गई है. इनमें मुंबई (Mumbai), चेन्‍नई (Chennai), हैदराबाद, पुणे (Pune), लखनऊ (Lucknow), दिल्ली (Delhi), लुधियाना जैसे 19 शहर शामिल किए गए हैं. बैंक की यह सुविधा उन्हीं लोकेशन पर होगी जो कोविड से बहुत बुरी तरह प्रभावित होंगे. आसान शब्‍दों में समझें तो कंटेंटमेंट जोन में लोगों को ये सुविधा दी जा रही है. बैंक ने कहा कि मोबाइल एटीएम की सुविधा होने से आम लोगों को नकदी निकालने के लिए अपने इलाके से बाहर नहीं जाना पड़ेगा. ग्राहक मोबाइल एटीएम के इस्तेमाल के जरिये 15 तरह के लेनदेन कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें- कोरोना के खिलाफ जंग में रेलवे ने संभाला मोर्चा, आज रात रायगढ़ से दिल्ली के लिए रवाना होगी 4 ऑक्सीजन टैंकर्स
संक्रमण के खतरे को देखते हुए वैन की जा रही सैनिटाइज

कैश विद्ड्रॉल के दौरान संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए वैन को पूरी तरह से सैनिटाइजेशन कराया जाएगा. साथ ही बैंक कर्मी समेत कैश निकालने पहुंचने वाले लोगों को कोरोना गाइडलाइन (Coronavirus Guidelines) का पालन करना होगा. बता दें कि एचडीएफसी बैंक ने पिछले साल भी कोरोना संकट के बीच ग्राहकों को इस तरह की सुविधा दी थी. बैंक ने यह सुनिश्चित किया है कि कोरोना संकट के इस दौर में इसके एटीएम में बराबर पैसे बने रहें. किसी को कोई दिक्कत नहीं हो. मोबाइल एटीएम से दिन में 100-150 ट्रांजेक्शन होते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज