HDFC बैंक ने दी बड़ी राहत! अब नहीं होगी कैश की दिक्कत, आपकी गली-मोहल्ले तक पहुंचेगी ATM वैन

HDFC Bank ने मोबाइल एटीएम वैन की सुविध शुरू की.

HDFC Bank ने मोबाइल एटीएम वैन की सुविध शुरू की.

बढ़ते कोरोना के मामलों (Coronavirus cases in India) को देखते हुए कई क्षेत्रों में प्रतिबंध लगा हुआ है. जो क्षेत्र कंटेनमेंट जोन में बदल गए हैं वहां पैसों को निकालने जाने की भी असुविधा है. इसके मद्देनजर अब देश के प्रमुख निजी बैंक HDFC ने एक खास पहल की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 12:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बढ़ते कोरोना के मामलों (Coronavirus cases in India) को देखते हुए कई क्षेत्रों में प्रतिबंध लगा हुआ है. जो क्षेत्र कंटेनमेंट जोन में बदल गए हैं वहां पैसों को निकालने जाने की भी असुविधा है. इसके मद्देनजर अब देश के प्रमुख निजी बैंक HDFC ने एक खास पहल की है. HDFC Bank ने ग्राहकों को कोविड -19 संक्रमण के तेजी से फैलने के बीच स्थिति से निपटने में मदद करने के लिए देश भर में मोबाइल ATM की सुविधा शुरू की है. इस सुविधा का लाभ देश के 19 शहरों के लोग उठा सकेंगे.

इन शहरों में उपलब्ध होगी ये सुविधा

इस संबंध में बैंक ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया है. ATM वैन की यह सुविधा जिन प्रमुख शहरों में उपलब्ध कराई गई है..उसमें मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद, पुणे, लखनऊ, दिल्ली, लुधियाना जैसे इलाके हैं. बैंक की यह सुविधा उन्हीं लोकेशन पर होगी जो कोविड से बुरी तरह प्रभावित होंगे और जो कंटेंटमेंट जोन होंगे, यानी जहां लोगों को बाहर जाने पर पूरी रोक है.

ये भी पढ़ें-  रेगुलर इनकम के लिए इस स्कीम में करें निवेश! हर महीने अकाउंट में आएंगे ₹5000, कम समय में पैसे भी होंगे डबल
वैन होता है पूरी तरह से सैनिटाइज

बता दें कि कैश विद्ड्रॉल के दौरान संक्रमण फैलने का खतरा न रहे इसके लिए पर्याप्त रूप से सैनिटाइजेशन कराया जाएगा. साथ ही बैंक कर्मी समेत लोगों को गाइडलाइन का पालन करना होगा. गौरतलब है कि एचडीएफसी ने पिछले साल भी इस तरह की सुविधा दी थी. बैंक ने यह सुनिश्चित किया है कि कोरोना के इस दौर में इसके ATM में बराबर पैसे बने रहें. किसी को कोई दिक्कत नहीं हो. मोबाइल ATM से दिन में 100-150 ट्रांजेक्शन होते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज