Home /News /business /

hdfc bank hikes interest rates on fixed deposits check latest rate here abhs

एचडीएफसी बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरें बढ़ाईं, अब कितना मिलेगा लाभ?

एचडीएफसी बैंक ने एफडी पर ब्याज दरों में बदलाव किया है.

एचडीएफसी बैंक ने एफडी पर ब्याज दरों में बदलाव किया है.

देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक ने चुनिंदा अवधि वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरें बढ़ाईं हैं. नई दरें तत्काल प्रभाव से लागू हो गईं हैं. हालांकि, कुछ अवधि वाली डिपॉजिट पर ब्याज की दर में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

नई दिल्ली . देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर ब्याज दरें बढ़ाईं हैं. नई दरें आज बुधवार से प्रभावी हैं. बैंक ने विभिन्न अवधियों वाली डिपॉजिट पर दरों में वृद्धि की है.

एचडीएफसी बैंक 7 से 29 दिनों में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर 2.5 फीसदी ब्याज देना जारी रखेगा. इसका मतलब यह हुआ कि इसमें कोई बदलाव न​हीं किया गया है. वहीं, 30 से 90 दिनों में मैच्योर होने वाली डिपॉजिट पर ब्याज दर 3 फीसदी ही रहेगी. बैंक आम लोगों को 91 दिनों से 6 महीने में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर 3.5 फीसदी ब्याज दर देने की घोषणा की है. वहीं, 6 महीने 1 दिन से 9 महीने में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर 4.4 फीसदी की दर से ब्याज जारी रहेगी.

बैंक 9 महीने 1 दिन से लेकर 1 साल से कम की अवधि वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर अब 4.4 फीसदी के बदले 4.5 फीसदी ब्याज देगा. वहीं, 1 से 2 साल में मैच्योर होने वाली डिपॉजिट पर ब्याज दर में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इस अवधि के लिए एचडीएफसी बैंक 5.1 फीसदी की दर से ब्याज देगा.

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel Prices : महंगे क्रूड के बीच कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के नए रेट, देखें कहीं बढ़ तो नहीं गया तेल का दाम

वहीं, 2 साल 1 दिन से 3 साल में मैच्योर होने वाली डिपॉजिट पर पहले जहां 5.2 फीसदी ब्याज मिलता था, उसे बढ़ाकर अब 5.4 फीसदी किया गया है. एचडीएफसी बैंक 3 साल 1 दिन से 5 साल में मैच्योर होने वाली जमाओं पर 5.45 फीसदी के बदले अब 5.6 फीसदी ब्याज का भुगतान करेगा. 5 साल 1 दिन से लेकर 10 साल में मैच्योर होने वाली डिपॉजिट पर पहले 5.6 फीसदी ब्याज दर थी. अब इसे बढ़ाकर 5.75 फीसदी किया गया है.

सीनियर सिटीजन के लिए यह स्कीम

जहां तक सीनियर सिटीजन का सवाल है, उन्हें 7 दिनों से 5 वर्ष तक की डिपॉजिट पर 0.5 फीसदी की अतिरिक्त ब्याज दर मिलती रहेगी. वहीं, एचडीएफसी बैंक सीनियर सिटीजन के लिए सीनियर सिटीजन केयर नाम से एक विशेष फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम चला रहा है. इसमें 5 वर्ष 1 दिन से 10 साल की डिपॉजिट पर ब्याज दर 0.5 फीसदी के मौजूदा प्रीमियम से 0.25 फीसदी अधिक होगी. यह 30 सितंबर, 2022 तक लागू रहेगी.

Tags: Business news in hindi, Fixed deposits, Hdfc bank

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर