होम /न्यूज /व्यवसाय /

HDFC बैंक ने अपने सभी तरह के लोन पर बढ़ाई ब्याज दरें, जानिए कितना हुआ इजाफा

HDFC बैंक ने अपने सभी तरह के लोन पर बढ़ाई ब्याज दरें, जानिए कितना हुआ इजाफा

ैंक ने यह फैसला रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) द्वारा रेपो रेट में 50 आधार अंक (0.50 फीसदी) की बढ़ोतरी की घोषणा के बाद लिया है.

ैंक ने यह फैसला रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) द्वारा रेपो रेट में 50 आधार अंक (0.50 फीसदी) की बढ़ोतरी की घोषणा के बाद लिया है.

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने अपने सभी तरह के लोन्स पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार बैंक ने 5-10 आधार अंकों की बढ़ोतरी की है. बैंक ने यह फैसला रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) द्वारा रेपो रेट में 50 आधार अंक (0.50 फीसदी) की बढ़ोतरी की घोषणा के बाद लिया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. देश के नंबर एक प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने अपने सभी तरह के लोन्स पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार बैंक ने 5-10 आधार अंकों की बढ़ोतरी की है.

एचडीएफसी बैंक ने सभी लोन टेन्योर्स (Loan tenures) के लिए अपनी मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) में 5-10 बेसिस पॉइंट्स (बीपीएस) की बढ़ोतरी की है. यह बढ़ोतरी आज मतलब 8 अगस्त 2022 से तुरंत प्रभाव से लागू है.

बैंक ने यह फैसला रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) द्वारा रेपो रेट में 50 आधार अंक (0.50 फीसदी) की बढ़ोतरी की घोषणा के बाद लिया है. RBI की अगस्त में हुई MPC की बैठक में महंगाई को नियंत्रित करने के उद्देश्य से ऐसा फैसला लिया गया था.

ये भी पढ़ें – इन बैकों से लेंगे होम लोन तो देना पड़ेगा कम ब्‍याज, चेक करें लेटेस्‍ट इंटेरेस्‍ट रेट

लगातार तीसरी बार बढ़ाया गया रेपो रेट
केंद्रीय बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास (Shaktikanta Das) ने शुक्रवार, 5 अगस्त को मौद्रिक नीति समिति की बैठक (RBI MPC Meeting Today) के नतीजे घोषित किए और बताया कि रेपो रेट में 0.50 फीसदी की बढ़ोतरी (Repo Rate Hike) की गई है. इस बढ़ोतरी के बाद प्रभावी रेपो रेट बढ़कर 5.40 फीसदी हो गया है. आरबीआई ने इस साल लगातार तीसरी बार रेपो रेट में वृद्धि की है.

आरबीआई ने इससे पहले मई 2022 में अचानक रेपो रेट को 0.50 फीसदी बढ़ा दिया था, जबकि जून 2022 की एमपीसी बैठक में 0.40 फीसदी की वृद्धि की गई थी. इस तरह मई से अब तक रेपो रेट में कुल 1.40 फीसदी की वृद्धि हो चुकी है, जो पिछले ढाई साल में सबसे ज्‍यादा है. इस बढ़ोतरी के साथ ही आपके होम लोन (Home Loan), कार लोन (Car Loan) और पर्सनल लोन (Personal Loan) सहित सभी तरह के कर्ज महंगे हो जाएंगे. बैंक भी जल्‍द अपनी ब्‍याज दरों में बढ़ोतरी (Bank Rates Hike) करना शुरू कर देंगे.

Tags: Bank interest rate, Business news, Business news in hindi, Hdfc bank, Interest rate of banks

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर