लाइव टीवी

HDFC बैंक ने लॉन्च किया नया कार्ड, हर साल फ्री मिलेगा 50 लीटर पेट्रोल-डीजल!

News18Hindi
Updated: September 27, 2019, 8:06 AM IST
HDFC बैंक ने लॉन्च किया नया कार्ड, हर साल फ्री मिलेगा 50 लीटर पेट्रोल-डीजल!
HDFC बैंक ने लॉन्च किया नया कार्ड, हर साल फ्री में मिलेगा 50 लीटर पेट्रोल-डीजल

HDFC बैंक ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) के साथ मिलकर एक नया क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है. इस कार्ड की कई खासियतें हैं. इस कार्ड के जरिए कस्टमर फ्यूल खरीद पर भारी बेनिफिट्स और रिवॉर्ड हासिल कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2019, 8:06 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. फ्री में मिलने वाली चीज किसको अच्छी नहीं लगती है. अगर ऐसा हो की आपको गाड़ी चलाने के लिए फ्री में पेट्रोल-डीजल मिले तो ये ख़ुशी दोगुनी हो जाती है. क्योंकि इसके बाद लोग घूमने जाने की प्लानिंग करने लगते हैं. दरअसल मसला ये है कि HDFC बैंक ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) के साथ मिलकर एक नया क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है. इस कार्ड की कई खासियतें हैं. HDFC बैंक और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने नॉन-मेट्रो शहरों और कस्बों के ​यूजर्स के लिए ये कार्ड लॉन्च किया है. इस कार्ड का नाम ‘इंडियन ऑयल HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड’ रखा गया है. इस कार्ड के जरिए कस्टमर फ्यूल खरीद पर भारी बेनिफिट्स और रिवॉर्ड हासिल कर सकते हैं.

इस कार्ड की कीमत 500 रुपये रखी गई है 
यह कार्ड रूपे और वीजा दोनों प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध होगा. इस क्रेडिट कार्ड की सालाना फीस 500 रुपये है. अगर कोई कार्ड से सालभर में 50000 रुपये खर्च करता है तो सालाना फीस माफ हो जाएगी.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार 2 अक्टूबर से बंद कर रही है प्लास्टिक, आपके पास है कमाई का मौका






ये हैं इस कार्ड के फीचर्स
इंडियन ऑयल HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड के जरिए 27000 से ज्यादा IOCL आउटलेट्स पर ‘फ्यूल पॉइंट्स’ नामक रिवॉर्ड पॉइंट हासिल कर सकते हैं. इसके अलावा अन्य खर्चों जैसे ग्रॉसरी, बिल पेमेंट, यूटिलिटी, शॉपिंग आदि पर भी फ्यूल पॉइंट कमाए जा सकते हैं. इन पॉइंट्स को सालाना 50 लीटर तक के फ्यूल के लिए रिडीम किया जा सकता है. मतलब आप सालाना 50 लीटर तक का फ्यूल इन पॉइंट्स के जरिए फ्री में ले सकते हैं.



ऐसे कर सकते हैं इस कार्ड के लिए अप्लाई
इंडियन ऑयल HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए www.hdfcbank.com पर जाकर या फिर बैंक की निकटतम शाखा में जाकर अप्लाई किया जा सकता है.



ये भी पढ़ें: खुशखबरी! 6 करोड़ PF खाताधारकों मिलेगा पहले से ज्यादा ब्याज

छोटे शहरों तक क्रेडिट कार्ड पहुंचाने के लिए उठाया जा रहा है ये कदम
HDFC बैंक के कंट्री हेड पेमेंट्स बिजनेस व मार्केटिंग पराग राव ने कहा कि हमारी को​शिश डिजिटल पेमेंट मोड को छोटे शहरों और कस्बों तक ले जाने की है. भारत में फ्यूल की खपत बढ़ रही है और छोटे शहर व कस्बे इस ग्रोथ के प्रमुख वाहक हैं. HDFC बैंक की 75 फीसदी से ज्यादा ब्रांच नॉन-मेट्रो शहरों में हैं. हम ऐसी जगहों के कस्टमर्स को उनकी बदलती जरूरतों और आकांक्षाओं को ध्यान में रखकर विशेष रूप से डिजाइन किए गए प्रॉडक्ट को उपलब्ध करा उन्हें सशक्त बनाना चाहते हैं.

कैशलेस ट्रांजेक्शन को बूस्ट देने के लिए बनाया गया ये खास प्लान
इस कार्ड को लेकर IOCL के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (रिटेल सेल्स) विज्ञान कुमार का कहना है कि IOCL कैशलेस और डिजिटल ट्रांजेक्शंस को बढ़ावा देने में आगे रही है. कंपनी के 27000+ रिटेल आउटलेट्स में से 98 फीसदी क्रेडिट/डेबिट कार्ड से पेमेंट स्वीकार करने में सक्षम हैं. हमें विश्वास है कि HDFC बैंक के साथ इस गठजोड़ से देश में डिजिटल पेमेंट और कैशलेस ट्रांजेक्शन को बूस्ट मिलेगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 26, 2019, 11:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर