RBI की पाबंदियों के बाद भी HDFC Bank का प्रदर्शन बेहतर, इस प्राइवेट बैंक के शेयर दे सकते हैं 27% मुनाफा

एचडीएफसी बैंक के स्‍टॉक्‍स निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दे सकते हैं.

एचडीएफसी बैंक के स्‍टॉक्‍स निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दे सकते हैं.

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने कहा कि मार्च 2021 तिमाही में बैंक और से बांटे गए कर्ज (Advances) में 14 फीसदी बढ़ोतरी दर्ज की गई. वहीं, निजी क्षेत्र के देश के सबसे बड़े कर्जदाता की जमा (Deposits) में 16.3 फीसदी वृद्धि हुई है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बीते 2 साल के भीतर कई बार तकनीकी खामियों (Technical Glitch) के कारण एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) पर नए क्रेडिट कार्ड बिजनेस के अधिग्रहण पर प्रतिबंध लगाया हुआ है. इन प्रतिबंधों (Restrictions) के बाद भी बैंक के कारोबार में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. देश के निजी क्षेत्र के सबसे बड़े कर्जदाता एचडीएफसी बैंक ने कहा कि मार्च 2021 तिमाही में बैंक के एडवांस (Advances) में 14 फीसदी बढ़ोतरी हुई है. वहीं, बैंक की जमा (Deposits) में 16.3 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है.

एचडीएफसी बैंक के रिटेल लोन में 7.5 फीसदी बढ़ोतरी हुई

मार्च 2021 के अंत तक एचडीएफसी का एडवांस 11.32 लाख करोड़ रुपये पहुंच गया है, जो एक साल पहले की समान अवधि में 9.94 लाख करोड़ रुपये था. वहीं, रिटेल लोन में सालाना आधार पर 7.5 फीसदी और डोमेस्टिक होलसेल लोन में 21 फीसदी बढ़ोतरी हुई है. विशेषज्ञों को उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2021-22 की चौथी तिमाही में बैंक के नतीजे मजबूत रहेंगे. इसे देखते हुए ब्रोकरेज फर्म्स ने एचडीएफसी बैंक के शेयर में 26 फीसदी तेजी की उम्मीद जताई है. बता दें कि एचडीएफसी बैंक के शेयर में इस साल ज्‍यादा उठापटक नहीं हुई है. बैंक के शेयर में 1 जनवरी 2021 से अब तक महज 2 फीसदी इजाफा हुआ है.

ये भी पढ़ें- कच्‍चे तेल को लेकर सऊदी अरब की नसीहत पर गुस्‍साया भारत! क्रूड ऑयल आयात 35 फीसदी घटाने की तैयारी तेज
ब्रोकरेज फर्म्‍स ने कितना दिया है स्‍टॉक्‍स का टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज फर्म सीएलएसए और मोतीलाल ओसवाल ने इस साल बैंक के शेयर में अच्छी तेजी की उम्मीद जताते हुई बाई रेटिंग दी है. सीएलएसए ने बैंक के स्टॉक्स का टारगेट प्राइस 1,825 रुपये दिया है, जबकि इसका मौजूदा मूल्‍य 1,442 रुपये है. इस आधार पर बैंक निवेशकों को 27 फीसदी रिटर्न दे सकते हैं. वहीं, ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने बैंक के स्टॉक्स का टारगेट प्राइस 1800 रुपये दिया है. मोतीलाल ओसवाल के मुताबिक, एचडीएफसी बैंक के एडवांस और डिपॉजिट में अच्छी बढ़ोतरी देखी जा रही है. साथ ही बैंक के रिटेल लोन में भी वृद्धि हुई है. बैंक की होलसेल लोन बुक में भी बढ़ोतरी स्टेबल है. साथ ही असेट क्वालिटी भी बेहतर हुई है. ऐसे में इसके शेयर में तेजी की उम्मीद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज