Home /News /business /

hdfc bank revises fixed deposits interest rates rrmb

अच्‍छी खबर : HDFC Bank बैंक अब फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर देगा ज्‍यादा ब्‍याज, चेक करें कितना मिलेगा रिटर्न

एफडी ब्‍याज की नई दरें आज से लागू हो गई हैं.

एफडी ब्‍याज की नई दरें आज से लागू हो गई हैं.

एसबीआई और आईसीआईसीआई बैंक के बाद अब निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक ने भी फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर मिलने वाले ब्‍याज की दरों में बढ़ोतरी करने का निर्णय लिया है. एफडी ब्‍याज की नई दरें आज से लागू हो गई हैं.

नई दिल्‍ली. निजी क्षेत्र के बैंक एचडीएफसी (HDFC Bank) ने फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट ब्‍याज दरों (FD interest rate Hike ) में बदलाव किया है. ये बदलाव आज, यानि 20 अप्रैल से लागू हो गए हैं. बैंक ने 2 करोड़ रुपये तक की विभिन्‍न अवधियों वाली फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट की ब्‍याज दरों को बढ़ाया है.

गौरतलब है कि पिछले दिनों एसबीआई सहित कुछ अन्‍य बैंकों ने भी अपनी एफडी पर दिए जाने वाले ब्‍याज की दरों में बदलाव किया था. एचडीएफसी बैंक 7 से 29 दिनों में मैच्‍योर होने वाली एफडी पर 2.50 फीसदी ब्‍याज दे रहा है. इसी तरह 30 से 90 दिन में मैच्‍योर होने वाली टर्म डिपॉजिट पर बैंक 3 फीसदी सालाना की दर से ब्‍याज ग्राहकों को ऑफर किया है.

यह भी पढ़ें – झटका! क्‍या शुरू हो गया है महंगे कर्ज का दौर? SBI-AXIS के बाद अन्‍य बैंक भी बढ़ा सकते हैं अपनी ब्‍याज दरें

91 दिन से 6 महीने तक की एफडी पर 3.50 फीसदी ब्‍याज बैंक दे रहा है. वहीं छह महीने और एक दिन से लेकर 9 महीने और 9 महीने एक दिन से लेकर एक साल में पूरी होने फिक्‍सड डिपॉजिट पर 4.40 फीसदी की दर से अब ब्‍याज एचडीएफसी बैंक देगा.

लंबी अवधि पर भी बढ़ाया ब्‍याज
एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट के अनुसार 5.10 फीसदी सालाना दर से ही ब्‍याज एक साल एक दिन से लेकर दो साल में मैच्‍योर होने वाली फिक्‍सड डिपॉजिट पर दिया जाएगा. इसी तरह दो साल एक दिन से लेकर तीन साल की अवधि में मैच्‍योर होने वाली एफडी पर 5.20 फीसदी, तीन साल एक दिन से लेकर पांच साल की अवधि में मैच्‍योर होने वाली एफडी पर 5.45 फीसदी सालाना और पांच साल एक दिन से लेकर 10 साल की अवधि में मैच्‍योर होने वाली फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर 5.60 फीसदी की दर से अब एचडीएफसी बैंक ब्‍याज देगा.

Tags: FD Rates, Hdfc bank, Personal finance

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर