Home /News /business /

hdfc bank revises interest rates on non withdrawable fixed deposits check new rates kcnd

HDFC Bank ने होली से पहले खास एफडी पर Interest Rates में किया बदलाव, जानें अब कितनी हैं नई दरें

नॉन-विड्रॉल एफडी सामान्य एफडी के मुकाबले अलग होती है. इनमें समय से पहले निकासी की सुविधा नहीं होती है.

नॉन-विड्रॉल एफडी सामान्य एफडी के मुकाबले अलग होती है. इनमें समय से पहले निकासी की सुविधा नहीं होती है.

HDFC Bank Revised Interest Rates : एचडीएफसी बैंक ने विभिन्न अवधि के लिए नॉन-विड्रॉल फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में संशोधन किया है. यह संशोधन 5 करोड़ रुपये से अधिक या उसकी बराबर राशि के बल्क एफडी के लिए है. नई दरें एक मार्च, 2022 से लागू हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. एसबीआई और आईसीआईसीआई बैंक के विपरीत एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने विभिन्न अवधि (Various Tenures) के लिए नॉन-विड्रॉल (गैर-निकासी) फिक्स्ड डिपॉजिट (Non-Withdrawal Fixed Deposits) की ब्याज दरों में संशोधन किया है. नई दरें घरेलू नागरिकों (Domestic Citizens), एनआरओ (NRO) और एनआरई (NRE) के लिए है. यह संशोधन 5 करोड़ रुपये से अधिक या उसकी बराबर राशि के बल्क एफडी के लिए है. नई दरें एक मार्च, 2022 से लागू हैं.

लाइव मिंट के मुताबिक, निजी क्षेत्र के बैंक ने बताया कि इस संशोधन के बाद 3 साल से 10 साल की अवधि के लिए 5 करोड़ से 200 करोड़ रुपये तक के नॉन-विड्रॉल एफडी पर 4.70 फीसदी ब्याज मिलेगा. नॉन-विड्रॉल एफडी की अवधि 2 साल से 3 साल के बीच रहने पर बैंक 4.60 फीसदी ब्याज की पेशकश कर रहा है.

ये भी पढ़ें- आखिर क्यों है PPF, सुकन्या समृद्धि योजना और NPS में हर साल पैसा जमा करने की जरूरत

जानिए संशोधन के बाद क्या हैं नई दरें
नई दरों के तहत एक साल से ज्यादा और दो साल से कम अवधि की नॉन-विड्रॉल एफडी पर ग्राहकों को 4.55 फीसदी ब्याज मिलेगा. बैंक 9 महीने से ज्यादा एक साल से कम अवधि पर 4.15 फीसदी ब्याज दे रहा है. 6 महीने से ज्यादा और 9 महीने से कम अवधि की नॉन-विड्रॉल एफडी पर ब्याज की दर 4 फीसदी है. 91 दिन से 6 महीने की अवधि के लिए यह दर 3.75 फीसदी है.

ये भी पढ़ें- LIC Jeevan Saral Pension Plan: इस योजना में निवेश कर पाएं 12000 हजार रुपए तक की पेंशन, जानिए डिटेल

क्या है नॉन-विड्रॉल एफडी
नॉन-विड्रॉल एफडी सामान्य एफडी के मुकाबले अलग होती है. इनमें समय से पहले निकासी की सुविधा नहीं होती है. इसका मतलब है कि जमा अवधि से पहले जमाकर्ता इससे न तो पैसे निकाल सकता है और न ही बंद कर सकता है. हालांकि, आपात स्थिति में एचडीएफसी बैंक नॉन-विड्रॉल एफडी से निकासी की सुविधा देता है, लेकिन आमतौर पर यह सुविधा नहीं मिलती है. बैंक का कहना है कि आपात स्थिति में निकासी पर मूल राशि पर कोई ब्याज नहीं मिलेगा.

Tags: Fixed deposits, Hdfc bank, Interest Rates, Personal finance

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर