HDFC बैंक ने ग्राहकों के लिए शुरू की खास सर्विस, अब घर बैठे कैश सहित मिलेंगी ये 15 सुविधाएं- जानें कैसे

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank)

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank)

HDFC Bank ने देशभर में मोबाइल ATM शुरू किया है. मोबाइल ATM से कस्टमर 15 तरह के ट्रांजैक्शन कर सकते हैं. यह एक दिन में 3-4 जगहों पर रुकेगा जहां लोग कैश निकाल सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 6:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने देशभर के प्रमुख शहरों में मोबाइल एटीएम (Mobile ATM) की सुविधा शुरू की है. यानी कैश निकालने के लिए आपको एटीएम नहीं जाना होगा, बल्कि एटीएम ही आपके पास आएगा. बैंक ने ग्राहकों को कोविड 19 (Covid-19) संक्रमण के तेजी से फैलने के बीच स्थिति से निपटने में मदद करने के लिए देश भर में मोबाइल ATM की सुविधा शुरू की है. बैंक ने अभी देशभर के 19 शहरों में 50 लोकेशन पर यह सर्विस शुरू की है.

बैंक ने इसकी जानकारी अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर दी है. इसके जरिये लोग घर के पास पहुंचने वाली मोबाइल एटीएम वैन से नकद पैसे निकाल (Cash Withdrawal) सकेंगे. साथ ही घर बैठे आपको कई तरह की सुविधा मिल सकेगी. HDFC Bank ने ट्वीट करके बताया है कि लोगों की सहूलियत के लिए 19 शहरों में 50 जगहों पर मोबाइल ATM की सुविधा दी जा रही है.

Youtube Video
इन शहरों में शुरू हुआ मोबाइल ATM: HDFC Bank ने जिन शहरों में मोबाइल ATM शुरू किया है उनमें मुंबई, सलेम, पुणे, देहरादुन, चेन्नई, लखनऊ, होसुर, लुधियाना, त्रिची, चंडीगढ़, हैदराबाद, कटक, अहमदाबाद, भुवनेश्वर, दिल्ली, विजयवाड़ा, त्रिवेंद्रम, कोयंबटूर और इलाहाबाद है.मिलेंगी ये 15 सुविधाएं: HDFC Bank के मोबाइल एटीएम (Mobile ATM Service) के जरिये ग्राहक कैश की निकासी, एटीएम पिन नंबर बदलने, प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज करने, बिजली या अन्य उपयोगिता बिलों का भुगतान करने समेत 15 तरह की सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने-चांदी के दाम में आज फिर आई गिरावट, 4 दिन में 440 रुपये हुआ सस्ता, फटाफट चेक करें आज के रेट
जानिए किस तरह के ट्रांजैक्शन हो सकते हैं

मोबाइल ATM से कस्टमर 15 तरह के ट्रांजैक्शन कर सकते हैं. यह एक दिन में 3-4 जगहों पर रुकेगा जहां लोग कैश निकाल सकते हैं. इस दौरान सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा. बैंक ने पिछले साल भी लॉकडाउन के दौरान मोबाइल ATM की शुरुआत की थी ताकि इमरजेंसी में लोगों को कैश निकालने की दिक्कत ना हो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज