बदल जाएगा देश का सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक! जानिए ग्राहकों पर क्या होगा असर?

व्यापक संगठनात्मक बदलावों की घोषणा की गई है.

व्यापक संगठनात्मक बदलावों की घोषणा की गई है.

देश में निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक, एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के संगठन में व्यापक बदलाव होगा. इससे बैंक की सेहत तो सुधरेगी ही, ग्राहकों को भी फायदा होगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक, एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के संगठन में व्यापक बदलाव होगा. इससे बैंक की सेहत तो सुधरेगी ही, ग्राहकों को भी फायदा होगा. शशि जगदीशन के बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक (MD & CEO) बनने के सात महीने बाद इसने व्यापक संगठनात्मक बदलावों की घोषणा की है.

ऐसे मिलेगा ग्राहकों को लाभ

HDFC बैंक की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक बैंक को व्यावसायिक कार्यक्षेत्र, आपूर्ति चैनल और प्रौद्योगिकी तथा डिजिटल इन तीन स्तंभों में पुनर्गठित किया गया है. इसके साथ ही बैंक ने वरिष्ठ नेतृत्व वाली भूमिकाओं में बदलाव किए हैं. कॉरपोरेट बैंकिंग के वर्तमान समूह प्रमुख राहुल शुक्ला को वाणिज्यिक बैंकिंग (MSME) और ग्रामीण कार्य क्षेत्र सौंपा गया है. जगदीशन ने कहा कि हम बेहतरीन प्रतिभा और प्रौद्योगिकी तथा डिजिटल रूपांतरण के दम पर वृद्धि के इंजन तैयार कर रहे हैं, ताकि आने वाले अवसरों का पूरा लाभ उठाया जा सके. इस पहल को आंतरिक रूप से प्रोजेक्ट फ्यूचर-रेडी (Project- Future Ready) नाम दिया गया है.

ये भी पढ़ें- ग्राहकों को बड़ा झटका! इस बैंक ने सेविंग्स अकाउंट पर 2% कम किया इंटरेस्ट रेट, नई दरें आज से लागू
बयान में कहा गया है कि आने वाले समय में विभिन्न ग्राहक क्षेत्रों में अवसरों का पूरा लाभ उठाने के लिए केंद्रित व्यावसायिक कार्यक्षेत्र और वितरण चैनलों का गठन किया गया है. जगदीशन ने कहा, ‘‘मुझे यकीन है कि यह संरचना आवश्यक रणनीतिक और निष्पादन क्षमता तैयार करेगी, जिसकी पूरे भारत में खुदरा,  MSME और कॉरपोरेट क्षेत्रों में अपने ग्राहकों की सेवा करने के लिए हमें जरूरत है।.’

ये भी पढ़ें- LPG Gas Cylinder आज सस्ता हुआ या महंगा? फटाफट चेक करें 1 मई का रेट

क्रेडिट कार्ड में भी हो सकता है बदलाव



लाइव मिंट ​की रिपोर्ट के मुताबिक, बैंक कार्ड एंड-टू-एंड प्रोसेसिंग और सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए अपने कार्ड प्लेटफॉर्म को फिनटेक कंपनी में ट्रांसफर कर सकती है. चूंकि फिनटेक को ऑनलाइन बैंकिंग और क्रेडिट कार्ड जारी करने के लिए एक अच्छा प्लेटफार्म माना जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज