HDFC Bank 10 सेकेंड में दे रहा लोन, जानिए क्या है इसका पूरा प्रोसेस

HDFC Bank 10 सेकेंड में दे रहा लोन, जानिए क्या है इसका पूरा प्रोसेस
एचडीएफसी बैंक

एचडीएफसी बैंक (HDC Bank) देशभर के 1 हजार शहरों में ZipDrive इंस्टैंट ऑटो लोन की सुविधा दे रहा है. इस सुविधा के तहत महज 10 सेकेंड के अंदर लोन प्राप्त किया जा सकता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्राइवेट सेक्टर के एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने ZipDrive नाम से इंस्टैंट ऑटो लोन (Instant Auto Loan) सर्विस को लॉन्च कर दिया है. एचडीएफसी बैंक यह सुविधा देशभर के 1 हजार शहरों में देगा. बैंक द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक, उसका यह डिजिटल लोन सर्विस टियर-2 और टियर-3 शहरों में भी उपलब्ध होगी. उदाहरण के रूप में आंध प्रदेश के भीमावरम, उत्तर प्रदेश के हरदोई, केरल के थलास्सोरी और ओड़िशा के बालासौर जैसे शहरों के लोग भी इसका लाभ ले सकेंगे.

छोटे शहरों में ऑटो की बिक्री बढ़ी

ZipDrive नाम से इस इंस्टैंट ऑटो लोन के तहत एचडीएफसी बैंक ग्राहकों को 10 सेकेंड (Auto Loan in 10 seconds) से भी कम समय में लोन मुहैया कराता है. एचडीएफसी बैंक यह सर्विस प्री-अप्रुव्ड लोन ऑफर वाले कस्टमर्स को ही देता है. बता दें कि हाल ही में ऑटो इंडस्ट्री को लेकर आंकड़ों से पता चलता है कि जिन शहरों में कोरोना वायरस महामारी का असर कम पड़ा है, वहां ऑटोमोबाइल की बिक्री में इजाफा हुआ है. दरअसल, संक्रमण से बचने के लिए लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट से बच रहे हैं. यही कारण है कि इन नॉन-मेट्रो शहरों में ऑटोमोबाइल बिक्री बढ़ी है.



यह भी पढ़ें: 'कर्मचारियों की सैलरी देने के लिए अगले महीने सरकार को लेना पड़ सकता Loan'
इस लोन का लाभ ग्राहक फोन बैंकिंग या नेट​बैंकिंग के जरिए ले सकते हैं. इसके लिए उन्हें किसी भी प्री-अप्रुव्ड डॉक्युमेंट की जरूरत नहीं है. उन्हें केवल एक एप्लीकेशन के अलावा कुछ पोस्ट डिस्बर्सल डॉक्युमेंट सबमिट करते होते हैं. ऑनलाइन एप्लीकेशन सबमिट करने के करीब 10 सेकेंड  से भी कम समय में लोन की रकम ऑटो डीलर के पास ट्रांसफर कर दी जाती है.

गाड़ी की 100 फीसदी वैल्यू तक ले सकते हैं लोन

एचडीएफसी बैंक ने यह भी बताया कि प्री-अप्रुव्ड लोन ऑफर वाले ग्राहक कहीं से भी और कभी भी लोन ले सकते हैं. उनके पास गाड़ी की 100 फीसदी वैल्यू तक की ऑन रोड फंडिंगा गाड़ी की 100% वैल्यू तक की ऑन रोड फंडिंग का विकल्प होगा. आइए जानते हैं कि क्या है इसके लिए प्रोसेस...

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में मचा हाहाकार! 1 लाख रुपये में मिल रहा है एक तोला सोना

>> इसके लिए सबसे पहले ग्राहको एचडीएफसी बैंक के नेटबैंकिंग में लॉगिन करें. इसमें ऑफर्स टैब पर क्लिक कर ऑफर चेक करें.

>> अगर इसमें इंस्टैंट लोन का ऑफर है तो 'avail now' पर क्लिक करें. इसके बाद आप create your own online Application पर क्लिक करें.

>> अगले स्टेप में आपको कुछ पर्सनर डिटैल के बारे में जानकारी भरकर 'continue' पर क्लिक करना होगा.

>> अब व्हीकल लोन से जुड़ी डिटेल जैसे कार का मॉडल, लोन अमाउंट, लोन की अवधि आदि भरकर ‘continue’ पर क्लिक करें.

>> इसके बाद कुछ डिक्लेयरेशंस आएंगी. उन सभी के आगे एक टिक बॉक्स में क्लिक करना होगा और फिर ए​प्लीकेशन को सबमिट करना होगा.

>> टर्म्स एंड कंडीशंस पढ़ने के बाद Agree पर क्लिक करें और ओटीपी रिक्वेस्ट के लिए Agree करें.

>> इसके बाद आपके बैंक के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा. इस ओटीपी को दिए गए खाली स्थान में भरना होगा.

>> इसके 10 सेकेंड के अंदर ही लोन अमाउंट आपके द्वारा चुने गए कार डीलर को भेज दिया जाएगा.

>> इसके बाद जरूरी डॉक्युमेंट्स की एक लिस्ट आएगी, जिसे आपको बैंक कर्मचारी को सौंपना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading