• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • HDFC FIXED DEPOSIT INTEREST RATES REVISED CHECK LATEST INTEREST RATES OFFERED BY HDFC ON ITS FD BANKING NEWS AMDM

HDFC Bank ने फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट्स पर इंटरेस्ट रेट्स में किया बदलाव, जानें अब कितना मिलेगा ब्याज

सेविंग के लिए FD सबसे बेहतर विकल्प माना जाता है

HDFC बैंक अपने ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक के लिए फिक्स्ड डिपोजिट (FD) की सुविधा देता है. साथ ही HDFC बैंक सीनियर सिटीजन्स को FD (fixed deposits) पर अतिरिक्त ब्याज भी देता है. बैंक आम लोगों के मुकाबले सीनियर सिटिजन्स को 0.5% अतिरिक्त ब्याज दे रहा है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. यदि आपने देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक HDFC में अपनी फिक्स डिपॉजिट (Fix Deposit) करवा रखी है तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. एचडीएफसी बैंक ने अपने फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर मिलने वाले ब्याज दरों में बदलाव किया है. रिस्क-फ्री इंवेस्टमेंट के लिहाज से सेविंग के लिए FD सबसे बेहतर विकल्प माना जाता है. FD में जमाकर्ताओं को सेविंग अकाउंट के मुकाबले अधिक ब्याज दर मिलती है. HDFC बैंक अपने ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक के लिए फिक्स्ड डिपोजिट (FD) की सुविधा देती है. साथ ही HDFC बैंक सीनियर सिटीजन्स को FD (fixed deposits) पर अतिरिक्त ब्याज भी देती है. बैंक आम लोगों के मुकाबले सीनियर सिटिजन्स को 0.5% अतिरिक्त ब्याज दे रही है. HDFC की नई दरों के मुताबिक, बैंक अपने ग्राहकों को 7 से 14 दिन और 15 से 29 दिन में मैच्योर होने वाले FD पर ग्राहकों को 2.5% Interest देती है.


    91 दिनों से 6 महीने में मैच्योर होने वाले FD पर 3.5% ब्याज
    वहीं, 30 से 45 दिन और 46 से 60 दिन और 61 से 90 दिन के FD पर HDFC अब 3% ब्याज देती है. HDFC बैंक के ग्राहकों को अब 91 दिनों से 6 महीने में मैच्योर होने वाले FD पर 3.5% और 6 महीने से 1 साल के अंदर मैच्योर होने वाले FD पर 4.4% इंटरेस्ट मिल रहा है। वहीं, बैंक 9 महीने से 1 साल के FD पर भी 4.4% इंटरेस्ट दे रही है.


    ये भी पढ़ें - अमेजन ने युवाओं के लिए निकाला खास प्लान! सिर्फ 499 में सालभर का प्राइम सब्सक्रिप्शन, जानिए सबकुछ


    सीनियर सिटीजंस को इन सभी FDs पर 0.5% अधिक इंटरेस्ट
    1 साल से 2 साल के अंदर मैच्योर होने वाले FD 4.9%, दो साल से 3 साल के FD पर 5.15%, 3 साल से 5 साल के टर्म डिपोजिट पर 5.30% और 5 साल से 10 साल के बीच मैच्योर होने वाले लॉन्ग टर्म FD पर अब 5.50% ब्याज मिल रहा है. सीनियर सिटीजंस को इन सभी FDs पर 0.5% अधिक इंटरेस्ट मिलता है. इससे पहले HDFC ने नवंबर 2020 में इंटरेस्ट रेट्स में बदलाव किया था. 


    ये भी पढ़ें- मोतीलाल ओसवाल का अनुमान! Sensex अगले 10 साल में पार कर जाएगा 2 लाख अंक का जादुई स्‍तर


    दो दिन पहले ही लगा है जुर्माना
    मालूम हो भारतीय रिजर्व बैंक यानी आरबीआई (RBI) ने देश के सबसे बड़े निजी बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) पर 10 करोड़ रुपये का मौद्रिक जुर्माना लगाया है. बैंकिंग नियमन कानून की धारा 6(2) और धारा 8 के प्रावधानों के उल्लंघन के चलते यह जुर्माना लगाया है. केंद्रीय बैंक ने कहा कि ये एक्शन रेगुलेटरी कंपल्यांस में गड़बड़ियों की वजह से लिया गया है. दरअसल, एक व्हिसलब्लोअर की शिकायत की जांच के बाद यह जुर्माना लगाया गया है. शिकायत में बैंक के वाहन लोन पोर्टफोलियो में अनियमितताओं का आरोप लगाया गया था. जुर्माना लगाने का आदेश 27 मई को जारी किया गया है.

    Published by:Amit Deshmukh
    First published: